फिरोजाबाद: विवाहिता के साथ मारपीट के बाद काटे बाल, पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ की ये बड़ी कार्रवाई

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक विवाहित महिला से मारपीट और उसके सिर के बाल काटने का मामला सामने आया है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिरोजाबाद के थाना दक्षिण इलाके के नगला पचिया गांव का यह मामला है.

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, ग्राम नगला पचिया गांव में प्रीति और उसके बहन आशा की शादी एक ही घर में देवकी और सनी के साथ हुई थी, लेकिन कई दिनों से प्रीति के ससुराल वाले उसे परेशान कर रहे थे. आरोप है कि महिला को ससुरालीजन तरह-तरह की शारीरिक यातनाएं दे रहे थे.

हद तो तब हो गई जब गुरुवार को प्रीति के पति देवकी ससुर टुंडपाल, जेठ सनी और निशा और देवकी प्रीति को मारा और उसके सिर के बाल उस्तरे से काट दिए. जब प्रीति के पिता और जीजा ससुराल पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी.

फिलहाल थाना दक्षिण पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 007 धारा 498a, 323, 504, 506 में दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि अलीगढ़ जिले के गांव दीनापुर थाना पालीमुकीमपुर, निवासी प्रीति की शादी 2019 देवकी के साथ हुई थी. प्रीति की बहन आशा का विवाह भी सनी के साथ इसी घर में हुआ था.

जेठ सनी ने अपनी पत्नी (प्रीति की बहन आशा) को पहले ही मारपीट कर घर से निकाल दिया और दूसरी महिला निशा के साथ रहने लगा. प्रीति की बहन आशा अपने मायके अलीगढ़ में ही रह रही है. प्रीति का अपने ससुरालियों से आपस में विवाद बहन को लेकर ही चल रहा था. गुरुवार को ससुरालियों ने ना सिर्फ प्रीति की पिटाई की, बल्कि उसके सिर के बाल भी साफ कर दिए. पुलिस ने प्रीति के ससुर जेठ सहित 4 के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस अधीक्षक (शहर) सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT