गाजियाबाद: सवा साल की बच्ची को कुत्ते ने किया लहुलुहान, चेहरे पर आए 70 टांके, हुई सर्जरी

गाजियाबाद: सवा साल की बच्ची को कुत्ते ने किया लहुलुहान, चेहरे पर आए 70 टांके, हुई सर्जरी
फोटो - मयंक गौड़

Ghaziabad News: गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा. लोगों और बच्चों को कुत्तों द्वारा काटने की लगातार काटने की घटनाएं सामने आ रही हैं. वहीं गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के बहरामपुर इलाके में एक सवा साल की बच्ची को आवारा कुत्ते ने बुरी तरह काट लिया. कुत्ते ने बच्ची के चेहरे को बुरी तरह से नोच लिया था. इस घटना के बाद पीड़िता परिवार को बच्ची के इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ा. 

अहम बिंदु

पीड़ित बच्ची के पिता ने बताया कि वो बेटी को इलाज के लिए एमएमजी अस्पताल लेकर गए थे, जहां से उनहें नोएडा चाइल्ड पीजीआई के लिए रेफर किया गया. पीड़ित परिवार का कहना है कि इस दौरान दोनों अस्पतालों ने उनकी बच्ची को रेबीज का इंजेक्शन तक नहीं लगाया.

एमएमजी अस्पताल में बच्ची को सिर्फ एटीएस का इंजेक्शन लगाया और पट्टी बांदकर नोएडा अस्पताल रेफर कर दिया. ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों ने बच्ची के पिता से उनके पास रेबीज का इंजेक्शन नहीं है. इसलिए आपको कहीं बाहर से लगवाना होगा. इसके बाद एक निजी डॉक्टर से बच्ची को रेबीज का इंजेक्शन लगवाया गया.  जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो गाजियाबाद स्वास्थ विभाग हरकत में आया और जिला अस्पताल में बच्ची की सर्जरी हुई. 

दोनों ही अस्पतालों में बच्ची का समुचित इलाज न होने से बच्ची का परिवार भी बेहद निराश है. आवारा कुत्ते द्वारा बच्ची के चेहरे के दोनो तरफ बुरी तरह काटा गया है.

बच्ची को काटे जाने के बाद 2 दिन बीत चुके थे. इसलिए उसके जख्म काफी हद तक सूखकर खराब होने लगे थे. ऐसे में करीब डेढ़ घंटे तक चली लंबी सर्जरी के बाद बच्ची के चेहरे से खराब टिशू हटाए गए. गाजियाबाद जिला एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मनोज कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि ऑपरेशन के बाद बच्ची को बच्चा वार्ड में शिफ्ट कर दिया दिया गया है. बच्ची को करीब 60-70 टांके लगाए गए हैं. अब बच्ची के पूरे इलाज का खर्च गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुहैया कराया जा रहा है. 

गाजियाबाद: सवा साल की बच्ची को कुत्ते ने किया लहुलुहान, चेहरे पर आए 70 टांके, हुई सर्जरी
गाजियाबाद: सोसायटी में 11 साल की बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, डॉग ने पैर पर काटा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in