बरेली: मगरमच्छ ने 4 ग्रामीणों पर किया हमला, सभी घायल, दहशत में लोग

बरेली में एक मगरमच्छ ने 4 ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया.
बरेली में एक मगरमच्छ ने 4 ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया. फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में अभी तक बंदरों के आतंक से लोग परेशान थे, तो बरसात का मौसम शुरू होते ही अब मगरमच्छ के आतंक से भी लोगों में दहशत फैलने लगी है. मगरमच्छ के आतंक का ताजा मामला फतेहगंज पश्चिमी कस्बे के गांव ठिरिया खेतल से सामने आया है, जहां पर एक मगरमच्छ ने 4 ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया.

ग्रामीणों का कहना है कि हमेशा की तरह इस बार भी गांव के लोग खेतों पर काम करने और मछली पकड़ने के लिए बहगुल नदी किनारे गए थे. मछली पकड़ने के दौरान अचानक से नदी के पास के खेत से मगरमच्छ निकल आया और उसने गांव के धर्मपाल, छोटे खां, मोनिस और जाहिद पर हमला कर दिया. अचानक हुए मगरमच्छ के इस हमले से चारों लोग एक दूसरे को बचाने में घयाल हो गए.

वहीं पास के कुंडा में मगरमच्छ होने की 'सूचना' से ग्रामीणों में दहशत हैं. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इस इलाके में मगरमच्छ देखे जा चुके हैं, बरसात में खेतों में पानी आ जाने से बहगुल नदी से मगरमच्छ निकलकर सूखे में आ जाते हैं. जब ग्रामीण खेतों में काम करने जाते हैं तो मगरमच्छ उन पर अचानक से हमला कर देते हैं, क्योंकि लोगों को खेत में मगरमच्छ के होने की उम्मीद नहीं होती है. इससे पहले भी मगरमच्छ कई बार लोगों पर हमला कर चुके हैं.

ग्रामीणों के मुताबिक, वन विभाग को मामले की जानकारी दी गई है. साथ ही इसकी सूचना जिला प्रशासन को भी पहले से दी जा चुकी है. मगरमच्छ का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है , जिसके आधार पर वन विभाग के अधिकारी मामले में जांच कर रहे हैं.

मामले को लेकर सहायक वन संरक्षक कमल गुप्ता ने बताया कि मौके पर टीम ने पहुंच कर निरीक्षण किया है, तो पता चला कि नदी में मगरमच्छ का प्राकृतिक आवास है. अगर किसी पर मगरमच्छ ने हमला किया है, तो लोगों को जागरूक रहना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा, "पानी ऊपर आ जाता है तो मगरमच्छ भी साथ में ऊपर आ जाते हैं. मेरा लोगों से यही रिक्वेस्ट है कि वे सुरक्षित रहें और देखकर चलें...जिस साइड मगरमच्छ हो उस साइड से लोग न गुजरें."

बरेली में एक मगरमच्छ ने 4 ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया.
बरेली IG रमित शर्मा बोले- 'ड्रग्स है धीमा जहर, इससे रहें दूर', लोगों से की ये खास अपील

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in