बांदा: आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से महिला समेत 3 किसानों की दर्दनाक मौत

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के बांदा में लगातार हो रही भीषण बारिश ने चारों तरफ तबाही मचा दी है. जिले में आकाशीय बिजली का कहर जारी है. सोमवार को अलग-अलग स्थानों में खेतों में बुवाई का काम कर रहे 3 किसानों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई, जिसमें एक महिला भी शामिल है.

पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने डेडबॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. और आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है. अतर्रा तहसील के गुमाई गांव में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि पैलानी तहसील के अलोना गांव में एक व्यक्ति की मौत हुई.

तहसील अतर्रा के गुमाई गांव के रहने वाले रामनरेश ने बताया कि खेतों में इन दिनों धान की बुवाई का काम चल रहा है, जिसमें ये सभी अपने खेतों में धान की नर्सरी बेड की रखवाली कर रहे थे. उसी समय बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिर गई. जिसके चपेट में आने से एक महिला और एक व्यक्ति की मौत हो गई.

साथ ही महिला का पति और गांव के प्रधान बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पैलानी तहसील के अलोना गांव में एक व्यक्ति, जो खेतो में किसानी का काम कर रहा था, उसकी भी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है.

बांदा के ADM उमाकांत त्रिपाठी ने बताया, "अतर्रा तहसील के 2 और पैलानी तहसील के एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई है. सभी मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा से सहायता राशि दिलाई जाएगी."

सांकेतिक तस्वीर
प्रयागराज में आकाशीय बिजली का कहर, 6 की मौत-11 झुलसे, CM योगी ने किया मदद का ऐलान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in