सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: नवीन जोरा/ इंडिया टुडे

गाजीपुर: आकाशीय बिजली गिरने से तीन किशोर समेत चार लोगों की मौत

गाजीपुर जिले में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में तीन किशोरों सहित चार लोगों की मौत हो गई.

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के समस्तीपुर गांव के निवासी अभिषेक सरोज (12), मुकेश सरोज (12), सागर सरोज (14) और आशीष (14) मगई नदी के पास शाम करीब पांच बजे खेल रहे थे.

उन्होंने बताया कि इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गयी जिससे बचने के लिए वे खजूर के पेड़ के नीचे बैठ गए. उन्होंने बताया कि इसी दौरान तेज आवाज के साथ बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से चारों किशोर झुलस गये.

उन्होंने बताया कि किशोरों को उपचार के लिए जखनिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने अभिषेक, मुकेश और सागर को मृत घोषित कर दिया. वही आशीष की हालत गंभीर होने पर उसे मऊ के चिरैयाकोट स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए तीनों लड़कों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में बड़ेसर थाना क्षेत्र के नसीदाबाद गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार देर शाम खेत में धान की रोपाई कर घर जा रहे किसान अमिन्द्र चौहान (49) की बिजली गिरने से मौत हो गयी.

पुलिस के मुताबिक, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस दोनों घटनाओं के सिलसिले में आगे की औपचारिकताएं पूरी कर रही है.

सांकेतिक तस्वीर.
प्रयागराज में आकाशीय बिजली का कहर, 6 की मौत-11 झुलसे, CM योगी ने किया मदद का ऐलान

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in