अयोध्या: 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरे बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी, कर डाली ये मांग

अयोध्या: 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरे बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी, कर डाली ये मांग
फोटो: यूपीतक

Ayodhya News: आदिपुरुष फिल्म पर विवाद लगातार जारी है. जब से इस फिल्म का टीजर जारी हुआ है तभी से लगातार इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है. इसी बीच बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी आदिपुरुष फिल्म को लेकर अपनी बात रखी है. इकबाल अंसारी भी फिल्म के विरोध में साधु-संतों के साथ खड़े हो गए हैं.

अहम बिंदु

इकबाल अंसारी का कहना है कि सनातन धर्म एक ऐसा धर्म है जो पूरी दुनिया में जाना जाता है. आदिपुरुष फिल्म का जो टीजर दिखाया गया उससे अयोध्या के हिंदू और मुसलमान सभी नाराज हैं. फिल्म में जो वस्त्र पहने हुए दिखाए गए हैं उनका उल्लेख किसी भी धार्मिक ग्रंथ में नहीं है. इसलिए या तो फिल्म में सुधार किया जाए या फिल्म को बैन कर दिया जाए. उन्होंने आगे कहा है कि हम अयोध्या के मुसलमान हैं और हर धर्म का सम्मान करते हैं. हम यह चाहते हैं कि जो वस्त्र फिल्म में दिखाए गए हैं उनको फौरन बदला जाए और अगर ऐसा नहीं होता तो फिल्म को बैन कर दिया जाए.

इसी बीच उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के पूर्व सदस्य और रेल मंत्रालय के सलाहकार समिति के सदस्य अनूप चौधरी ने इस फिल्म को लेकर अधिकारियों और साधु संतों से मुलाकात की है. मुलाकात में फैसला लिया गया है कि आदिपुरुष फिल्म के निर्माता-निर्देशक को फिल्म को लेकर पत्र भेजा जाएगा जिसमें आपत्तियों को दूर करने के लिए कहा जाएगा. आपको बता दें कि यह पत्र श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की तरफ से भेजा जाएगा. 

पीएम मोदी और सीएम योगी से करेंगे मुलाकात

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को भी पत्र भेजा जाएगा और मिलने के लिए समय मांगा जाएगा. इस मुलाकात के दौरान इस बात का अनुरोध किया जाएगा कि फिल्म सेंसर बोर्ड की तरह एक बोर्ड और बनाया जाए जिसमें हर धर्म के जानकारों को जगह दी जाए. इस बोर्ड का काम धार्मिक फिल्म बनाने वाले निर्माता-निर्देशक को फिल्म को लेकर वेशभूषा और धार्मिक भावनाओं को लेकर सुझाव देगा होगा, जिससे किसी की भी धार्मिक भावनाएं आहत ना हो सके और फिल्म को लेकर किसी भी तरह का विवाद ना हो सके.

क्यों हो रहा है विरोध

आपको बता दें कि फिल्म आदिपुरुष में रावण और हनुमान जी के गेटअप को लेकर काफी विवाद हो रहा है. फिल्म में रावण का किरदार सैफ अली खान निभा रहे हैं. उनके लुक को लेकर भी नाराजगी जताई जा रही हैं. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक समेत कई नेताओं ने फिल्म को लेकर अपना विरोध जताया है.

गौरतलब है कि फिल्म में भगवान श्रीराम का किरदार सुपरस्टार प्रभास निभा रहे हैं तो वहीं मां सीता के किरदार में कृति सैनन नजर आ रही हैं. वहीं रावण का रोल सैफ अली खान ने निभाया है.

अयोध्या: 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरे बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी, कर डाली ये मांग
इटावा: 'आदिपुरुष' का विरोध हुआ तेज, BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने फिल्म पर कही ये बड़ी बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in