पिछले पांच सालों में 6 करोड़ बढ़ी स्मृति ईरानी की संपत्ति, जानिए भाजपा सांसद के पास कुल कितनी है प्रॉपर्टी

अभिषेक त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने सोमवार (29, अप्रैल) को यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है.  तीसरी बार बीजेपी ने स्मृति ईरानी को अमेठी सीट से मैदान में उतारा है. 2014 में पहली बार चुनाव लड़ीं और राहुल गांधी से हार गईं थी. इसके बाद 2019 में राहुल गांधी को हरा दिया था. वहीं अमेठी से बीजेपी उम्‍मीदवार स्‍मृति ईरानी ने हलफनामे में अपनी संपत्ति की जानकारी दी है. 

पांच सालों में बढ़ी स्मृति ईरानी की संपत्ति

केंद्रीय मंत्री ने अपने नामांकन पत्र के साथ एफिडेविट में स्मृति ईरानी (Smriti Irani Net Worth) ने बताया है कि लोकसभा चुनाव- 2019 के मुकाबले अब उनकी संपत्ति बढ़ गई है. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान स्मृति ईरानी के पूरे परिवार की कुल संपत्ति करीब 11 करोड़ रुपये थी, जो अब बढ़कर 17 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है. यानी पिछले  पिछले 5 साल में स्मृति ईरानी के परिवार की संपत्ति में करीब 6 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है. 

भाजपा सांसद के पास इतनी संपत्ति

चुनावी हलफनामे के मुताबिक स्मृति ईरानी के पास 8 करोड़ 75 लाख 24 हजार रुपये की संपत्ति है, जबकि उनके पति जुबिन ईरानी के पास कुल 8 करोड़ 81 लाख 77 हजार रुपये की संपत्ति है. नामांकन पत्र के दौरान दिए गए एफिडेविट में स्मृति ईरानी ने दिल्ली की बजाय अमेठी के मेदन मवई में बनवाए गए घर को अपने पता बताया है और अमेठी के मकान को भी दर्शाया है. एफिडेविट के मुताबिक उनके पास कुल नकदी 1 लाख 8 हजार 740 रुपये है, वहीं उनके पति के पास कुल 3 लाख 21 हजार 700 रुपये नकदी के रूप में है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बैंक खाते में इतने रुपए

वहीं स्मृति ईरानी के बैंक बैलेंस की बात करें तो उनके पास 25 लाख 48 हजार 497 रुपये है. जबकि पति के बैंक खाते में  39 लाख 49 हजार 898 रुपये जमा है.स्मृति ईरानी के पास जो कार है, उसकी कीमत हलफनामे में करीब 27 लाख 86 हजार रुपये आंकी गई है. वहीं उनके पति के पास जो कार है, उसकी फिलहाल कीमत 4 लाख 70 हजार है. स्मृति ईरानी के पास 37 लाख 48 हजार 440 रुपया के गहने है और उनके पति के पास 1 लाख 5 हजार के गहने है. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT