अखिलेश ने लालू यादव के दामाद को दिया टिकट, कन्नौज से बनाया प्रत्याशी, चुनावी मैदान में उतरे परिवार के इतने लोग

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : समाजवादी पार्टी ने एक ओर सूची जारी की है. इस सूची में दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. पार्टी ने कन्नौज  से तेज प्रताप यादव और बलिया से सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. कन्नौज सीट को लेकर बहुत दिनों से समाजवादी पार्टी में असमंजस की स्थिति थी और कहा जा रहा था कि खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.  हालांकि अब क्लीयर हो गया है कि अखिलेश फिलहाल कनौज से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं तेज प्रताप

बता दें कि तेज प्रताप यादव मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं. 2014 में मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी वहीं उपचुनाव में सपा ने तेजप्रताप यादव को मैदान में उतारा था. उसके बाद उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी, जिस पर हुए उपचुनाव में सपा ने तेज प्रताप को मैदान में उतार दिया था और वो पहली बार लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर ससंद पहुंचे थे. तेज प्रताप यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव के दामाद हैं. 

परिवार के इतने लोगों को मिला टिकट

मिशन 2024 में जुटी समाजवादी पार्टी ने 14 अप्रैल को नौ प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में बदायूं से चाचा शिवपाल यादव की जगह सपा ने उनके बेटे आदित्य यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने अब तक 4 5 प्रत्याशियों के नामों का एलान कर चुकी है, जिसमें से पांच प्रत्याशी खुद यादव परिवार से हैं. अखिलेश ने परिवार से - पत्नी डिंपल यादव, चाचा शिवपाल यादव,रामगोपाल के बेटे अक्षय यादव और भाई धर्मेंद्र यादव चुनावी मैदान में उतारा है. और अब तेजप्रताप यादव भी कनौज से चुनावी मैदान में ताल ठोकते नजदर आएंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन कहां से लड़ रहा चुनाव

  • फिरोजाबाद सीट से अक्षय यादव 
  • मैनपुरी से डिंपल यादव 
  • आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव 
  • बदायूं से आदित्य यादव 
  • कनौज - तेज प्रताप यादव

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT