यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के हलचल के बीच समाजवादी पार्टी ने यूपी की चार सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. समाजवादी पार्टी ने फिलहाल तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है. सपा ने  ददरौल विधानसभा से अवधेश कुमार वर्मा, गैंसड़ी से राकेश यादव और दुद्धी से विजय सिंह गोंड को उम्मीदवार बनाया है. 


जानें कब-कब होगा उपचुनाव का मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ उत्तर प्रदेश के चार विधानसभा जिन सीटों पर उपचुनाव होने है उनके नाम - लखनऊ पूर्वी विधानसभा, दुद्धी विधानसभा, ददरौली विधानसभा, गैसड़ी विधानसभा.  

  • ददरौली में 13 मई को मतदान 
  • लखनऊ पूर्वी में 30 मई को मतदान 
  • दुद्धी में 1 जून को मतदान 
  • गैसड़ी में 25 मई को मतदान

इसलिए हो रहे उपचुनाव

बता दें कि लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार आशुतोष टंडन ने चुनाव जीता था. उनके निधन के बाद से यह सीट खाली चल रही थी. दुद्धी विधानसभा सीट- 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार रामदुलार गोंड ने चुनाव जीता था. रेप केस के चलते उन्हें न्यायालय ने 25 साल की सजा सुना दी. वहीं ददरौली विधानसभा सीट पर 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार मानवेंद्र सिंह के निधन के चलते यह भी सीट काफी वक्त से खाली चल रही थी. वहीं गैसड़ी विधानसभा में सपा विधायक  शिव प्रताप यादव के निधन के बाद यहां उपचुनाव होना है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT