क्या वरुण गांधी का टिकट काट देगी BJP? पीलीभीत में कैसा रहा इनका सियासी कद, समझिए

यूपी तक

ADVERTISEMENT

 Varun Gandhi
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत की तारीख चुनाव आयोग ने 19 अप्रैल को मुकर्र की है. तारीखों के एलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है और दिन दोगुनी-रात चौगुनी मेहनत में जुट गए हैं. वहीं किसी भी वक्त भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में यूपी की VVIP सीट पीलीभीत और सुल्तानपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है. जानकारी के मुताबिक इस बार पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी का टिकट कट सकता है. 

यूपी के VIP सीटों पर सबकी नजर

लोकसभा चुनाव के पहली लिस्ट में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के 51 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था. इस लिस्ट में बीजेपी ने उन सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं जहां सबकी नजरें थी, इनमें वरुण गांधी की पीलीभीत सीट, मेनका गांधी की सुल्तनापुर सीट और बृजभूषण शरण सिंह की कैसरगंज सीट शामिल है. बता दें कि भाजपा कोर कमेटी की बैठक सोमवार देर रात तक दिल्ली पार्टी मुख्यालय में चली, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के संभावित उम्मीदवारों पर विचार-वमर्श किया है. ऐसी चर्चा है कि भाजपा ने मेनका गांधी की सीट पर तो मुहर लगा दी है पर पीलीभीत से वरुण गांधी की टिकट कट गई है. 

दिखाते रहे हैं बगावती तेवर

वहीं पिछले 5 सालों का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार की आलोचना करते रहे हैं.  वरुण गांधी पिछले दो-तीन साल से तो लगातार मोदी सरकार और योगी सरकार की योजनाओं की खिलाफत कर रहे थे. जिसके चलते बीजेपी के छोटे-बड़े नेताओं ने वरुण से दूरियां बना ली थी. कई बार तो ऐसी भी खबरें आई कि वह समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के संपर्क में है और समाजवादी पार्टी भी ज्वाइन कर सकते हैं. हांलकि चुनाव आते ही अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने वाले वरुण गांधी पिछले कुछ दिनों से नरम मिज़ाज दिखा रहे हैं और अब वाह पार्टी के कार्यक्रमों से संबंधित पोस्ट और रिपोस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी में कई नए चेहरों को उतार रही है बीजेपी

जानकारी के मुताबिक भाजपा आलाकमान, वरुण गांधी के बगावती तेवर से नाराज बताई जा रही है. ऐसे में उनका टिकट कट सकता है. हांलाकि पार्टी ने अभी अपना फाइनल फैसला यानि पीलीभीत से उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है.बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने पिछले दिनों 51 उम्मीदवारों ने नामों का एलान किया. इसमें 4 नए चेहरे मैदान में हैं. इसमें श्रावस्ती से साकेत मिश्र, अंबेडकरनगर से  से रितेश पांडे, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और नगीना से ओम कुमार को टिकट मिला है.

2019 में था ऐसा प्रदर्शन

वहीं बात 2019 के लोकसभा चुनावों की बात करें तो पीलीभीत सीट से वरुण गांधी ने शानदार जीत हासिल की थी. इस चुनाव में वरुण गांधी 2 लाख 54 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी वहीं उन्हें कुल सात लाख वोट मिले थे. जबकि सपा-बसपा गठबंधन से सपा प्रत्याशी हेमराज वर्मा को कुल चार लाख 44 हजार वोट मिले थे. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT