'मैं भी एक दावेदार लेकिन...', कैसरगंज से उम्मीदवारी को लेकर बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान

अंचल श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Delhi court defers order on charges against Brij Bhushan Singh (Credits: PTI)
Brij Bhushan Sharan Singh
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासी महौल अपने चरम पर है. पहले चरण के मतदान के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है. वहीं  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 75 पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी अपने कोटे की 75 में से 73 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है.   इसके बाद अब सिर्फ दो सीटें बची हैं जिन पर नामों के ऐलान का इंतजार लंबा हो चला है. इसमें बृजभूषण शरण सिंह का संसदीय क्षेत्र कैसरगंज भी शामिल है. 

क्या बोले बृजभूषण शरण सिंह

कैसरगंज और रायबरेली में पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होना है. कैसरगंज सीट से उम्मीदवार के ऐलान में हो रही देरी को लेकर अब बृजभूषण का भी बयान आया है. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर बीजेपी मजबूत है. उन्होंने दावा किया कि अगर एक दिन पहले भी बीजेपी उम्मीदवार का ऐलान करती है, तो भी पार्टी को इस सीट से जीत मिलेगी. बृजभूषण ने यह भी कहा कि टिकट के लिए मैं भी एक दावेदार हूं लेकिन अंतिम फैसला पार्टी को लेना है. पार्टी तय करेगी कि प्रत्याशी कौन होगा. 

भाजपा ने अबतक नहीं खोले हैं पत्ते 

बता दें कि कैसरगंज लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को चुनाव हैं. गौरतलब है कि कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को फिलहाल पार्टी ने टिकट तो नहीं दिया है पर उन्होंने खुद के प्रचार-प्रसार पर कोई कमी नहीं रखी है.  बृजभूषण शरण सिंह दो बार गोण्डा, एक बार बहराइच और कैसरगंज लोकसभा सीट से लगातार तीन बार के सांसद हैं. वह पहले भी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, जीत चुके हैं. कैसरगंज सीट से अपना पहला चुनाव ही बृजभूषण सिंह ने सपा के टिकट पर जीता था. सपा और बसपा ने भी कैसरगंज से उम्मीदवार के नाम का ऐलान अभी नहीं किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि यूपी की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 75 सीटें बीजेपी ने अपने पास रखी हैं जबकि पांच सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ रखी हैं. इनमें बिजनौर और बागपत सीट आरएलडी को दी तो मिर्जापुर और रॉबर्टसगंज सीट अपना दल (एस) के लिए छोड़ी है. वहीं, घोसी सीट पर सुभासपा चुनाव लड़ रही है. बीजेपी अपने कोटे की 75 सीटों में 73 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जबकि दो सीटों रायबरेली और कैसरगंज पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT