मुसलमान, पाकिस्तान और हिजाब…देवबंद की मुस्लिम महिलाएं वोट देने के बाद BJP पर खूब बरस पड़ीं

पिंटू शर्मा

ADVERTISEMENT

Saharanpur Lok Sabha
Saharanpur Lok Sabha, Deoband, BJP, Muslim Women Voting, Saharanpur Voting, UP Lok Sabha Chunav
social share
google news

Saharanpur Lok Sabha: सहारनपुर लोकसभा सीट पर भी आज मतदान किया जा रहा है. ये सीट यूपी की ‘हॉट सीट’ है. यहां भाजपा और समाजवादी पार्टी में कड़ी टक्कर है. बता दें कि सहारनपुर का देवबंद हमेशा से चर्चाओं में रहा है. सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की नजर भी इस शहर पर हमेशा बनी रहती है. ऐसे में जब आज यहां मतदान हो रहा है, तो UP Tak ने मुस्लिम युवतियों और मुस्लिम महिलाओं से बात की और जानना चाहा कि वह किन मुद्दों पर वोट दे रही हैं? इस लोकसभा चुनाव में उनके मुद्दे क्या हैं?

क्या बोलीं देवबंद की मुस्लिम युवतियां और महिलाएं?

UP Tak ने शीला अंसारी नाम की युवती से बात की. शीला अंसारी वोट डालकर आई थीं. शीला का कहना है कि उन्होंने गरीबी और पढ़ाई के मुद्दे को लेकर वोट किया है. शीला ने कहा कि गरीब तबके के बच्चे पढ़ाई नहीं करपा रहे हैं. हम चाहते हैं कि सरकार बदले और गरीबों को राहत मिले. 

इस दौरान शीला अंसारी ने हंसते हुए ये भी कहा कि मुद्दे तो बहुत से हैं. मगर देश में हिंदू-मुस्लिम भी काफी हो रहा है.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 धार्मिक भेदभाव हो रहा- अलीशा

शीला अंसारी के पास खड़ी दुसरी मुस्लिम युवती अलीशा से भी हमने पूछा कि आपने किन मुद्दों को लेकर वोट किया है? इसके जवाब में देवबंद ने कांग्रेस को अच्छी पार्टी बताया. 

अलीशा ने कहा कि कांग्रेस एक अच्छी पार्टी है. ये आजादी से पहले से ही चलती आई है. जब भारत-पाकिस्तान का बंटवारा हो रहा था, उस समय भी कांग्रेस ने धर्म का भेदभाव नहीं किया और मुसलमानों को देश में ही रखा.

ADVERTISEMENT

इस दौरान अलीशा ने हंसते हुए ये भी कहा कि अगर उस समय भाजपा होती तो वो हमें पाकिस्तान ही पहुंचा देती. युवती ने कहा कि आज देश में हिंदू-मुसलमानों में भेदभाव किया जा रहा है.

इस दौरान शमा नामक मुस्लिम महिला से भी यूपीतक ने बात की. उन्होंने कहा कि मुद्दा धर्म ही है. सरकार ने मुसलमानों को परेशान कर रखा है. मुसलमानों के पास कोई रोजगार नहीं है. इस दौरान नजमा नाम की मुस्लिम महिला ने भी कहा कि सरकार ने मुसलमानों को परेशान कर रखा है. मुसलमान कही आ-जा नहीं सकता. सरकार ने मुसलमानों के ऊपर काफी सख्ती कर रखी है.

‘गठबंधन की सरकार मुसलमानों के हक में’

UP Tak से देवबंद की मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन मुसलमानों के पक्ष में है. ऐसे में गठबंधर की सरकार ही आनी चाहिए. आज मुसलमानों के हिजाब को उतारा जा रहा है. ये हमारा अधिकार है. आज इसपर भी सवाल उठ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT