हमीरपुर में गरीबों के सरकारी राशन पर डाका! छापेमारी में पकड़ा गया 150 टन खाद्यान

हमीरपुर में गरीबों के सरकारी राशन पर डाका! छापेमारी में पकड़ा गया 150 टन खाद्यान
फोटो: नाहिद अंसारी

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन ने शुक्रवार देर रात छापेमारी करते हुए सरकारी खाद्यान से भरे दो गोदामों को सील किया है. मिली जानकारी के अनुसार, यहां से कंटेनरों में भर कर सरकारी खाद्यान दूसरे प्रदेशों के लिए जाने वाला था. बता दें कि छापेमारी में पुलिस ने सरकारी अनाज से भरे तीन कंटेनर, तीन ट्रेक्टर जो खाद्यान से भरे थे उसे कब्जे में लिया है. साथ ही गोदाम संचालक को भी हिरासत में लिया है.

अब तक क्या सामने आया?

पुलिस और प्रशासन की यह कार्रवाई सुमेरपुर थाना क्षेत्र के फैक्ट्री एरिया में की गई है. प्रशासन को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि फैक्ट्री एरिया के दो गोदामों में अवैध तरीके से सरकारी खाद्यान का भण्डारण किया जा रहा है, जिसकी सप्लाई अन्य प्रदेशों में की जाती है. मुखबिर की सूचना पर जब सदर एसडीएम ने पुलिस के साथ छापेमारी की तो, यहां सरकारी खाद्यान से भरे दो गोदाम मिले. आरोप है कि यहां से कंटेनरों में भर कर सरकारी गेंहू और चावल को हरियाणा के लिए ले जाया जाना था.

छापेमारी के दौरान ही यहां खाद्यान से भरे तीन ट्रेक्टर भी पकड़े गए हैं, जो अगल बगल के जनपदों सहित जिलों के कोटेदारों के यहां से खाद्यान को लाकर गोदाम में इकठ्ठा करते थे. कंटेनर ड्राइवरों उपेंद्र और योगेंद्र ने बताया कि वह मैनपुरी के रहने वाले हैं और चावल लेकर हरियाणा जाने वाले थे, लेकिन छापेमारी में पकड़े गए.

प्रशासन ने क्या बताया?

पुलिस और प्रशासन ने बड़ी तादाद में जो सरकारी खाद्यान पकड़ा है, वह गरीबों को बांटा जाने वाला खाद्यान है. मगर कालाबाजारी करने वाले माफिया उसपर भी डाका डालने में लगे हैं. छापेमारी करने पहुंचे पहुंचे एसडीएम रविन्द्र सिंह और सीओ सदर रवि सिंह ने बताया कि जो खाद्यान पकड़ा गया है वह गरीबों को बांटा जाने वाला राशन है. इसको अगल बगल के जनपद से लाकर यहां इकठ्ठा किया जाता है और फिर अन्य प्रदेशों में सप्लाई कर दिया जाता है. जो खाद्यान दो गादामों में पकड़ा गया है वह लगभग 150 टन के आसपास है. फिलहाल संबंधित विभाग को इसकी सूचना देते हुए गोदामों को सील किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

हमीरपुर में गरीबों के सरकारी राशन पर डाका! छापेमारी में पकड़ा गया 150 टन खाद्यान
हमीरपुर: 28 साल पुराने दोहरे हत्याकांड में कोर्ट ने 17 लोगों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in