मिला था मैनुद्दीन का शव, पुलिस ने मर्डर को सिगरेट से जोड़ते हुए किया हैरान करने वाला खुलासा

सूरज सिंह

ADVERTISEMENT

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
Kanpur
social share
google news

Kanpur News: कानपुर देहात में 4 दिन पहले पुलिस को नहर में एक युवक का शव मिला था. युवक की हत्या पत्थर से कुचलकर की गई थी. अब पुलिस ने इस मामले का चौंका देने वाला खुलासा किया है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि युवक की हत्या सिगरेट को लेकर की गई थी. पुलिस का दावा है कि मृतक की हत्या सिगरेट ना पिलाने को लेकर की गई थी. 

सिगरेट नहीं पिलाई तो कर दी हत्या

बीते 10 फरवरी की सुबह कानपुर देहात अमराहाट थाना क्षेत्र के यमुना कैनाल पंप नहर में एक युवक का शव मिला. पुलिस को मामले की सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. शव के पास पुलिस को खून से सना पत्थर भी पड़ा मिला. 

ये तो साफ हो गया कि युवक की हत्या इसी पत्थर से की गई थी. पुलिस ने मृतक की पहचान की तो उसे सफलता हासिल हुई. मृतक की पहचान औरैया निवासी मैनुद्दीन के तौर पर हुई. जांच में सामने आया कि युवक अपने मामा के यहां रहने आया था. युवक के मामा का घर अमराहट थाना क्षेत्र के खोजाफूल में था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच में ये सामने आया

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. जांच के दौरान पुलिस ने विनय बाबू. मनीष सिंह को अरेस्ट कर लिया. तीसरे नाबालिग आरोपी को भी पुलिस ने दबोच लिया. इस दौरान इन आरोपियों ने हत्या की जो वजह पुलिस को बताई, उसे सुन पुलिस भी सकते में आ गई. 

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 9 फरवरी की शाम को वह तीनों लोग गांव के पास फौजी की परचून की दुकान पर सिगरेट पीने गए थे. वहां उन्हें मैनुद्दीन मिला. इन तीनों ने उससे सिगरेट पिलाने के लिए कहा. 

ADVERTISEMENT

पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक, मैनुद्दीन के पास पैसे नहीं थे. ऐसे में उसने तीनों को सिगरेट पिलाने से मना कर दिया. ये बात सुनते ही तीनों आरोपी उसके साथ गाली-गलौज करने लगे. फिर तीनों उसे शराब पिलाने के बहाने अपने साथ ले गए. यमुना कैनाल पंप के पास उसे ले जाकर तीनों ने उसपर पत्थर से वार कर दिया और उसकी हत्या कर शव को नहर में फेंक कर फरार हो गए. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT