मंत्री अजय मिश्रा को ब्लैकमेलिंग करने के मामले में 5 आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे गए

संजय शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखीमपुर खीरी कांड से चर्चा में आए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेलिंग करने के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने 5 आरोपियों को 9 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सभी आरोपी 14 दिनों के लिए तिहाड़ जेल भेजे गए हैं.

टेनी को ब्लैकमेल करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पांच लोगो को गिरफ्तार किया था. ये पांचों लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी और टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के कुछ वीडियो होने का दावा करते हुए मंत्री को ब्लैकमेल कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों ने अपने आदमियों के जरिए वीडियो क्लिप देने के बदले करोड़ों रुपए की मांग भी रखी थी.

ब्लैकमेलिंग को लेकर 17 दिसंबर को मंत्री टेनी ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय में पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद CP की निगरानी में नार्थ एवेन्यू थाना की पुलिस ने जांच शुरू की.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया. चार आरोपी नोएडा के रहने वाले हैं, जबकि एक दिल्ली का निवासी है.

टेनी को ब्लैकमेल करने वाले पांचों आरोपी अमित कला, अश्विन, अमित, संदीप और निशांत हैं. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि इन्होंने टेनी को यह कह कर ब्लैकमेल किया है कि उनके पास घटना से जुड़े कुछ वीडियो हैं, हमने कथित वीडियो वाली डिवाइस रिकवर कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि अश्विनी और अमित कॉल कर रहे थे. अमित टेक्निकल एक्सपर्ट है. 85% कॉल अमित ने की थी. इसके लिए वह प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग कर रहा था. ब्लैकमेल करने के लिए मंत्री अजय मिश्रा टेनी के PA को कॉल किए गए थे.

आरोपी नोएडा के सेक्टर-15 के एक पार्क से काम करते थे. इन्होंने इस पार्क को इसलिए चुना क्योंकि यह नोएडा के दो सिग्नल टावरों के बीच में आता है. यानी पुलिस की पकड़ में आने का भी कोई खतरा नहीं था.

अजय मिश्रा टेनी को ‘ब्लैकमेल करने की कोशिश’, आरोपियों को अरेस्ट कर पुलिस ने क्या बताया

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT