UP Weather Update: हीट वेव की चपेट में यूपी के कई जिले, इस दिन बारिश से मिलेगी राहत

यूपी तक

ADVERTISEMENT

तेलंगाना में गर्मी से लोग परेशान. (सांकेतिक फोटो)
तेलंगाना में गर्मी से लोग परेशान. (सांकेतिक फोटो)
social share
google news

UP Weather Update:  उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में हीटवेव लोगों को परेशान करने वाला है, जिसमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है. यूपी के कई जिलों में रह-रह कर बदल रहे मौसम के मिजाज से थोड़ी राहत जरूर मिल रही है लेकर इसके साथ ही कुछ जगहों पर बढ़े तापमान और तीखी धूप के चलते लोगों का हाल बेहाल है. 

इस दिन बदलेगी मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 4 मई तक मौसम में तेवर तीखे ही रहेंगे, इस दौरान हीटवेव का भी सामना करना पड़ सकता है. 1 मई और 2 मई को पूरे यूपी में शुष्क मौसम रहने के आसार है. पूरे यूपी में एक या दो स्थानों पर तेज हवा बह सकती है.  3 और 4 मई को भी पूरे उत्तर प्रदेश में शुष्क मौसम रह सकता है.  वहीं  5 मई से पश्चिमी यूपी में मौसम बदल सकता है. इस दिन एक या दो स्‍थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, जिससे राज्य में गर्मी से थोड़ी रहत जरूर मिलेगी. यानी इस क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश

5 मई को पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT