नरेंद्र गिरि मौत केस: CBI ने दर्ज की FIR, जानें महंत के कॉल रिकॉर्ड से मिली क्या जानकारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले की जांच करने के लिए सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंच चुकी है. सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. सीबीआई ने अब यूपी पुलिस से यह जांच अपने हाथों में ली है. इस मामले की जांच के लिए सीबीआई ने 6 सदस्यीय टीम बनाई है.

आपको दें कि सोमवार, 20 सितंबर को घटना वाले दिन महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल पर कुल 35 कॉल आई थीं. इनमें से 18 कॉल पर बातचीत हुई थी. बातचीत करने वालों में 2 बिल्डरों समेत हरिद्वार के कुछ लोग भी थे. हरिद्वार से कॉल करने वालों की डिटेल खंगालने के लिए हरिद्वार पुलिस को जानकारी दे दी गई है.

इस बीच यह भी पता चला है कि 6 सितंबर, 2021 को महंत नरेंद्र गिरि ने प्रयागराज के दारागंज पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत में उन्होंने बताया था कि उनके नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर भ्रामक ट्वीट किए जा रहे हैं. सवाल ये उठता है की क्या नरेंद्र गिरि को बदनाम करने की साजिश पहले से हो रही थी? अब ये मामला भी जांच के दायरे में आएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

केस में अब तक क्या-क्या हुआ?

आपको बता दें कि बुधवार रात योगी सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच कराने की संस्तुति की थी. इस मामले में पुलिस अब तक महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि, लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और आद्या तिवारी के बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर चुकी है. कोर्ट ने आनंद गिरि और आद्या तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया है.

कथित सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग भी जांच के दायरे में

ADVERTISEMENT

पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि के उस 13 पेज के कथित सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग मिलान के लिए भेज दिया है. महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से उनकी राइटिंग के कुछ नमूने पुलिस ने सील किए हैं, जिससे सुसाइड नोट की लिखावट का मिलान किया जा सके. लखनऊ फॉरेंसिक लैब ने बुधवार को महंत नरेंद्र गिरि के उस मोबाइल की भी जांच शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने 50 सेकंड का वीडियो बनाया था.

तस्वीरें: महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद कमरे के वीडियो में क्या-क्या दिख रहा है

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT