कानपुर: लावारिस लाश को बेटी का बताकर दामाद पर लिखाई रिपोर्ट, इधर वो प्रेमी के साथ मिली

कानपुर: लावारिस लाश को बेटी का बताकर दामाद पर लिखाई रिपोर्ट, इधर वो प्रेमी के साथ मिली
तस्वीर: रंजय सिंह, यूपी तक

कानपुर में एक महिला अपने दो बच्चों और दिव्यांग पति को छोड़ प्रेमी के साथ भाग गई. बच्चे मां के लिए रोते रहे. पति बच्चों की मां को ढूंढता रहा और महिला के मायके वालों ने एक महिला की लावारिश लाश को बेटी का बताकर दामाद के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. इधर पत्नी प्रेमी के साथ गुजरात में रह रही थी. पति को जेल भेजने से पहले पुलिस लाश का डीएनए टेस्ट करा रही थी. डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आने से पहले ही पत्नी प्रेमी के साथ गुजरात से लौटकर मायके पहुंच गई.

अहम बिंदु

हैरानी की बात ये है इसके बाद भी मायके वालों ने बेटी के आने की सूचना पुलिस को नहीं दी. इधर उसके आने की खबर पति को लग गई. पति ने पुलिस को सूचित किया. पुलिस महिला के मायके पहुंची और उसे बरामद कर लिया. अब पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ये है पूरा मामला

कानपुर थाना चकेरी में लगभग डेढ़ वर्ष पहले पति गुलाब और पत्नी सीमा उर्फ मन्नी के बीच तनाव पैदा हो गया. जिसके कारण पति ने पत्नी का गलत चरित्र बताया. लिहाजा वह उसे मायके छोड़ने चला गया. पत्नी को मायके छोड़कर वापस भी आ गया. जब दोबारा लेने गया तब भी उसने अपनी बात सास-ससुर से कही.

माता-पिता ने लड़की को समझा बुझाकर पति के साथ भेज दिया, जहां से तीन बच्चों की मां बच्चों और पति को छोड़ घर से फरार हो गई. माता-पिता को पुत्री के ससुराल में ना होने की खबर मिली तो उन्होंने वहां जाकर पता किया.

कोई सूचना ना मिलने पर पुलिस के पास पहुंचे जहां पर उन्हें पुलिस द्वारा ही चकेरी के काशीराम में एक बोरे में महिला की लाश बरामदगी की बात बता कर शिनाख्त के लिए ले जाया गया. सीमा की मां ने पुलिस द्वारा दिखाए गए कपड़ों से अपनी ही बेटी होने की शिनाख्त की और दामाद व उसके पिता के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवा दिया.

मुकदमा दर्ज होने के डेढ़ वर्ष बाद अचानक गुलाब को पत्नी के मायके में होने की खबर मिली. आनन-फानन में गुलाब बांगरमऊ पुलिस की सहायता लेकर ससुराल पहुंचा और पत्नी को पुलिस के सामने जिंदा बरामद करवाया, जहां से थाना चकेरी की पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में लेकर आगे की कार्रवाई के लिए कानपुर ले आई. अब पति अपनी पत्नी के चरित्र को गलत बताकर उससे छुटकारा मांग रहा है.

इस मामले में चकेरी इस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह का कहना है जिस महिला के हत्या की परिजनों ने एफआईआर की थी वह अपने मायके में ही जिंदा मिली है. घर से भागकर वो पुरूष मित्र के साथ गुजरात गई थी. वहां से फिर लौट के घर आई थी. अपने गायब होने की सूचना उसने परिवार वालों को नहीं दी. महिला को बरामद करके पूछताछ की जा रही है. पुलिस डीएनए रिपोर्ट का भी इन्तजार कर रही थी. पुलिस का कहना है कि डीएनए रिपोर्ट के बाद लावारिस महिला की लाश की शिनाख्त कराई जाएगी.

कानपुर: लावारिस लाश को बेटी का बताकर दामाद पर लिखाई रिपोर्ट, इधर वो प्रेमी के साथ मिली
कानपुर: पति ने अपने दोस्तों से पत्नी के मोबाइल पर भिजवाए अश्लील वीडियो, जानें पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in