अनोखे तरीके से कर रहे थे गांजा की तस्करी, पुलिस ने दबोचा, तरीका जानकर आप रह जाएंगे हैरान

चंदौली पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है.
चंदौली पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. फोटो: उदय गुप्ता, यूपी तक

पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli News) में पुलिस ने गांजा तस्करी के एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसका तरीका जानकर आप हैरान रह जाएंगे. पुलिस से बचने के लिए तस्कर न सिर्फ लग्जरी कार का इस्तेमाल कर रहे थे, बल्कि उसके बोनट, डिग्गी और दरवाजे के भीतरी हिस्से की खाली जगह में गांजा के पैकेट छुपा कर रखते थे.

पुलिस ने इन तस्करों से एक कुंटल गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत आठ लाख रुपये बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो गाजीपुर जिले का रहने वाला है. जबकि धर्मेंद्र गुप्ता नामक दूसरा तस्कर फरार बताया जा रहा है.

दरअसल, चंदौली पुलिस को सूचना मिली थी कि गांजा तस्कर अपनी कार से धीना थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाला है. मुखबिर की सूचना पर थाना पुलिस ने अपना जाल बिछाया और गाजीपुर से वाराणसी की तरफ जा रही इस कार को पकड़ लिया. पुलिस वालों ने जब कार की तलाशी ली तो काफी निराश हो गए, क्योंकि कार के अंदर किसी भी तरह का अवैध सामान उनको दिखाई नहीं दिया. लेकिन मुखबिर की सूचना पक्की थी. लिहाजा पुलिस ने कार सहित इसके चालक अरविन्द यादव को पकड़कर थाने ले आई. इसके बाद जब इस युवक से कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने जो जानकारी दी वह काफी हैरान करने वाली थी.

पुलिस की निगाहों में धूल झोंकने के लिए गांजा तस्कर ने अनोखा तरीका इजाद कर रखा था. इन लोगों ने गांजा के पैकेट को कार के बोनट के पास, दरवाजों में और डिग्गी के पैनल के पास खाली जगह में छुपा रखा था. इस अनोखे तरीके से गांजा तस्कर लगातार पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था. पुलिस के अनुसार इसने इसी तरीके से कई बार गांजा की तस्करी की थी. लेकिन अभी तक पकड़ में नहीं आ पाया था.

फोटो: उदय गुप्ता, यूपी तक
पूछताछ में इस युवक ने पुलिस को जानकारी दी है कि वह तो मात्र कैरियर है, जबकि गांजा का असली मालिक उड़ीसा में बैठा हुआ है और वह उड़ीसा से ही उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में गांजे की सप्लाई करता है. पुलिस ने फिलहाल इस गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और इसके पूरे नेटवर्क को खंगालने की मुहिम में जुट गई है.

मामले को लेकर चंदौली सकलडीहा के डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह ने बताया, "धीना थाना क्षेत्र के अंतर्गत गाड़ी से एक व्यक्ति पकड़ा गया है. उसके कार से लगभग 1 कुंटल गांजा बरामद हुआ है. इसका नाम अरविंद यादव है जो गाजीपुर के भावर कोल का रहने वाला है. जिसका यह गांजा है वह उड़ीसा का रहने वाला है और उड़ीसा से ही माल की सप्लाई देता है. गाजीपुर में भी इसी तरीके से तस्करी करते हुए 2 गाड़ियां पकड़ी गई थीं. ये इनका नया तरीका है. यह गाड़ी के साइड पैनल फेंडर खोल लेते हैं, पीछे की डिग्गी के भी खोल लेते हैं और उसमे छुपाकर के गाजा की सप्लाई देते हैं. यह गाजीपुर और बनारस में सप्लाई देते हैं. यह लगभग आठ लाख का गांजा है."

ये भी पढ़ें-

चंदौली पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है.
चंदौली: सोशल मीडिया पर तमंचे के साथ फोटो डाल युवक बना रहा था भौकाल, पुलिस ने यूं धर दबोचा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in