बांदा: चट मंगनी-पट ब्याह के बाद लुटेरी दुल्हन रफूचक्कर, पैसे-जेवर लेकर फरार

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: इंडिया टुडे

Banda News: यूपी के बांदा में चट मंगनी पट ब्याह में महोबा जिले का एक युवक ठगी का शिकार हो गया. दुल्हन बीच रास्ते से बहाना करके नगदी और जेवरात लेकर परिजनों के साथ फरार हो गयी. पीड़ित परिवार ने बिसंडा थाना में मामले की शिकायत करके एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अहम बिंदु

पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत कर दुल्हन, उसकी बहन, चाचा और शादी के बिचौलिए करने वाले के खिलाफ 420 और 406 यानी ठगी और विश्वास में धोखा देना की धाराओं में केस दर्ज कराया है.

दरअसल महोबा तहसील के कुलपहाड़ के नौगांव के रहने वाले मुरालीलाल ने पुलिस में शिकायत करने के दौरान कहा कि वो अपने बेटे मदनपाल की शादी के लिए रिश्ता खोज रहे थे, तभी एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति से मुलाकात हुई, जो बिचौलिया था. उन्होंने चित्रकूट जिले में बेटे की शादी के लिए लड़की दिखाने के लिए भरतकूप बुलाया, जहां 2 लड़कियों की देखासुनी हुई, जिसमे से 24 वर्षीय लड़की पसंद आ गयी बस शादी की बातचीत शुरू हो गयी. लड़के वालों ने रिश्ता तय करने के लिए तैयार हुए और एक माह बाद शादी की बात कही.

लेकिन बिचौलिए ने तुरंत उसी दिन शादी करने का प्रस्ताव किया और शादी में गरीबी बताकर जेवर और कपड़े खरीदने के लिए पैसों की डिमांड की गई. लड़के वालों ने सभी की बातों में विश्वास करके 50 हजार रुपये दे दिए और दिन में एक दूसरे को माला डालकर शादी हुई. बाकायदा उसी दिन विदाई भी हो गयी.

मुरालीलाल ने यह भी बताया कि शादी बौद्ध धर्म के मुताबिक हुई, विदाई के वक्त दुल्हन के साथ उसकी छोटी बहन और चाचा साथ चलकर दूल्हे के घर देखने की बात कहकर साथ ऑटो से चल दिये. बीच रास्ते पर दुल्हन की बहन को कपड़े खरीदने के लिए रास्ते मे रुक गए. दुल्हन अपनी बहन के साथ कपड़े खरीदने के बहाने निकलकर रफूचक्कर हो गयी और कुछ देर बाद चाचा भी खोजने के बहाने भाग निकला. ऐसा होने पर दूल्हा और उनके परिवार के लोग उसी गांव पहुँचे जहां रिश्ता और शादी हुई थी, जहां लोगों ने बताया इस प्रकार से इन लोगो ने कई परिवारों को ठगी का शिकार बनाया है.

वहीं इस मामले में बिसंडा थाना के थानाध्यक्ष आनंद कुमार ने बताया कि एक मामला संज्ञान में आया था, जिसमें वादी पक्ष ने लड़कियों के शादी के बाद कुछ सामान लेकर लापता होने की शिकायत की है. इस मामले में बिचौलिए सहित 4 लोगो के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, आगे की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.
सांकेतिक तस्वीर
खतौली उपचुनाव: बीजेपी के विरोध में उतरा त्यागी समाज, पंचायत में किया बड़ा ऐलान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in