बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी की संपत्ति कुर्क करने के प्रशासन ने दिए आदेश

मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी(फोटो: नईम अंसारी/ इंडिया टुडे)

मऊ जिला प्रशासन ने जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के एक करीबी की शहर में 83 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किए हैं. जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि उन्होंने अंसारी के करीबी माने जाने वाले आनंद यादव की सदर तहसील स्थित मौजा परदहा स्थित 226.8 वर्ग मीटर जमीन की कुर्की के आदेश दिए हैं.

अहम बिंदु

जिला प्रशासन के अनुसार यादव ने यह जमीन अपराध द्वारा अर्जित धन से खरीद कर अपनी पत्नी मीरा देवी के नाम की थी और उसका बाजार मूल्य लगभग 83 लाख रुपए है. जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत अवैध तरीके से अर्जित किए गए धन से खरीदी अथवा बनाई गई चल/अचल संपत्तियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है.

कुमार ने कहा कि जिन्होंने अवैध तरीके से अर्जित धन से बड़ी संख्या में चल एवं अचल संपत्तियां खड़ी की है, उनकी पहचान की जा रही है तथा ऐसे सभी लोगों के खिलाफ भी कुर्की की कार्यवाही की जाएगी.

इधर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उनके दोनों साले अनवर रजा तथा आतिफ उर्फ सरजील रजा के खिलाफ मऊ के दक्षिण टोला थाने में पहले से दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के मुकदमे में उनके द्वारा जमानत नहीं कराए जाने के बाद मऊ कोर्ट से एनबीडब्ल्यू जारी किया है. इसके बाद मऊ जनपद की तीन थानों की फोर्स मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके दोनों सालों की गिरफ्तारी के लिए गाजीपुर जनपद में उनके निवास और संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

गौरतलब है कि लखनऊ की कोर्ट ने मुख्तार अंसरी के विधायक बेटे अब्बास के खिलाफ पहले ही एनबीडब्ल्यू जारी किया है. अब्बास की खोज में लखनऊ पुलिस पहले ही छापेमारी कर रही है.

(इनपुट : भाषा)

मुख्तार अंसारी
मुख्तार के बेटे अब्बास ने एमपी-एमएलएकोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका, जानें मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in