मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास की तलाश में पुलिस ने कई जगह मारे छापे, जानिए क्यों?

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास की तलाश में पुलिस ने कई जगह मारे छापे, जानिए क्यों?
फोटो कोलाज: यूपी तक

पूर्वांचल के कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और मऊ सदर के विधायक अब्बास अंसारी को ढूंढने के लिए लखनऊ पुलिस ने राजधानी में कई जगह छापेमारी की कार्रवाई की है. दरअसल अब्बास अंसारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. अदालत ने उन्हें एनबीडब्ल्यू (NBW) जारी कर 27 जुलाई तक कोर्ट में पेश होने को कहा है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए ही अब्बास राष्ट्रपति चुनाव में भी वोट डालने नहीं आए थे.

चूंकि अब्बास अंसरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है. अब्बास के खिलाफ लखनऊ के एमपी एमएला कोर्ट से NBW जारी किया गया है. कोर्ट ने कहा कि 27 जुलाई तक अब्बास कोर्ट में पेश हों. दरअसल मामला साल 2019 का है, जब महानगर इंस्पेक्टर ने लखनऊ में एक एफआईआर दर्ज कराई. एफआईआर लाइसेंस के दुरूपयोग की थी. यानी DBBL गन को अंसारी ने हेराफेरी कर एक खतरनाक हथियार बनाया.

एनबीडब्ल्यू का नियम है कि जिस व्यक्ति के खिलाफ ये वारंट जारी होगा तो पुलिस उनको कहीं भी देखेगी तो पकड़कर गिरफ्तार करेगी और उसे कोर्ट के सामने पेश करेगी. पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए ही कहा जा रहा है कि वे लखनऊ वोट डालने नहीं आए.

अब्बास अंसारी हमारे सिंबल पर चुनाव लड़े हैं- राजभर

इधर ओम प्रकाश राजभर से अब्बास को लेकर यूपी तक ने सवाल पूछा. उन्होंने कहा- अब्बास अंसारी हमारे सिंबल पर चुनाव लड़े हैं. हमारे 6 विधायक हैं. उसमें अब्बास अंसारी भी हैं. यह कहना कि वह सपाई हैं तो हमने भी कई लोगों को सपा से टिकट दिलवाया है और विधायक बने हैं. हम जहां जाएंगे वहां मुख्तार अंसारी के बेटे भी साथ जाएंगे.

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास की तलाश में पुलिस ने कई जगह मारे छापे, जानिए क्यों?
राष्ट्रपति चुनाव: माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास ने वोट क्यों नहीं दिया, जानिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in