मथुरा: हत्या के 20 साल पुराने मामले में दोषी 3 सगे भाइयों सहित चार लोगों को आजीवन कारावास

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mathura News: मथुरा जिले की एक अदालत ने कूड़ा डालने के विवाद को लेकर एक व्यक्ति की हत्या के करीब 20 साल पुराने मामले में तीन सगे भाइयों सहित चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने जुर्माना भी लगाया है.

 

क्या है मामला?

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता ब्रजेश कुंतल ने बताया कि 17 अक्तूबर 2003 को राया थाना क्षेत्र के मदैम गांव में छीतर सिंह द्वारा अपने पड़ोसी विक्रम सिंह के घर के सामने कूड़ा डालने को लेकर विवाद हुआ था. इस घटना के बाद छीतर सिंह तथा उसके तीन पुत्रों कैलाश, सुभाष और प्रकाश तथा कैलाश की पत्नी रमा उर्फ पुष्पा और एक नाबालिग लड़के ने विक्रम और उसके परिजन पर हमला किया था। इस घटना में गोली लगने से विक्रम सिंह की मृत्यु हो गई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुनवाई के दौरान हुई मुख्य आरोपी छीतर सिंह की मौत

कुंतल ने बताया कि विक्रम सिंह के भाई रंधीर सिंह ने सभी आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. उन्होंने बताया कि मामले की सुनवाई के दौरान मुख्य आरोपी छीतर सिंह की मौत हो गई और नाबालिग अभियुक्त के मुकदमे को किशोर न्याय बोर्ड में स्थानांतरित कर दिया गया.

कुंतल ने बताया कि अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश (दशम) अवनीश कुमार पाण्डेय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद बुधवार को कैलाश, उसकी पत्नी रमा और भाइयों सुभाष तथा प्रकाश को उम्रकैद तथा 23-23 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT