यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पेपर लीक? UPPPRB ने दी ये बड़ी जानकारी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सोशल मीडिया में शनिवार शाम से ही कई यूजर ये दावा करने लगे कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है.

social share
google news

UP Police Constable Recruitment: आज यानी रविवार के दिन उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती की दूसरे दिन की परीक्षा हुई. पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार, 17 फरवरी, 2024 से शुरू हुई. इसके बाद अब दूसरे दिन की परीक्षा का आयोजन आज यानी रविवार, 18 फरवरी 2024 को हुआ. बता दें कि इस भर्ती के लिए 48 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने पंजीकरण किया है. वहीं दूसरे दिन एग्जाम के बीच ऐसी भी खबर सामने आई कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है.

सामने आई बड़ी जानकारी

सोशल मीडिया में शनिवार शाम से ही कई यूजर ये दावा करने लगे कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इसे लेकर कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जा रहे हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इसे लेकर अहम जानकारी साझा करते हुए मामले की सच्चाई बताई है. यूपीपीआरपीबी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पेपर लीक के सभी दावे फर्जी हैं, एवं इसका भ्रम सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है. बोर्ड का कहना है कि परीक्षा सुचारू रूप से जारी है, युवा ऐसी किसी भी गलत जानकारी पर ध्यान न दें.

सपन्न हुई परीक्षा

बता दें कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम राज्यभर में आयोजित किया गया था. परीक्षा का आयोजन दो दिन 17 एवं 18 फरवरी 2024 को किया गया था.  इस एग्जाम में 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था. वहीं परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के बाद डीजीपी प्रशांत कुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमारे पुख्ता इंतजाम के चलते परीक्षा सकुशल संपन्न हो रही है. पूरे प्रदेश में कहीं भी पेपर लीक या सॉल्वर गैंग के परीक्षा में शामिल होने की या अन्य कोई भी गड़बड़ी नहीं है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT