UP: बीस साल बाद गैंगरेप का आरोपी जमानत पर होगा रिहा, हाईकोर्ट का आदेश

UP: बीस साल बाद गैंगरेप का आरोपी जमानत पर होगा रिहा, हाईकोर्ट का आदेश
इलाहाबाद हाई कोर्टफोटो: पंकज श्रीवास्तव

सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में सजा काट रहा आरोपी 20 साल बाद जमानत पर रिहा होगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीलीभीत के बिलसंडा थाना इलाके में हुए गैंगरेप के आरोपी को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है. आरोपी 20 साल से सजा काट रहा है.

अहम बिंदु

याची के खिलाफ बिलसंडा थाने में धारा 363,366, 376(2) और एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया था. ये आदेश जस्टिस महेश चंद्र त्रिपाठी और जस्टिस आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ ने कलेक्टर और अन्य की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए दिया है. कोर्ट ने कहा है कि याची को निजी मुचलके और दो प्रतिभूतियों के आधार पर रिहा किया जाए.

कोर्ट ने यह आदेश सुप्रीम कोर्ट द्वारा सौदान सिंह के मामले में दिए गए फैसले के आधार पर दिया है. याची की तरफ से वकील ने तर्क रखा गया था कि याची पहले ही 20 साल से ज्यादा कारावास की सजा काट चुका है और उसे गलत फसाया गया है. वहीं सह अभियुक्त को जमानत पर पहले ही छोड़ दिया गया है. निचली अदालत ने याची को दोषी करार दिया था और तब से वो बरेली जेल में बंद है. कोर्ट ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए याची को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

इलाहाबाद हाई कोर्ट
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
इलाहाबाद हाई कोर्ट
बांदा: 12 साल तक जेल में सजा काटने के बाद आरोपी अब बेगुनाह करार, जानें क्या था पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in