कौन हैं यूपी की IAS ईशा दुहन जिन्हें कहा जाता है 'लेडी सिंघम'? अभी कहां हैं तैनात

हर्ष वर्धन

ADVERTISEMENT

File Photo: IAS अधिकारी ईशा दुहन
social share
google news

IAS Isha Duhan News: भारत में आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं में UPSC परीक्षा को सबसे कठिन माना जाता है. देश के अधिकतर युवाओं की चाहत होती है कि वह इस परीक्षा को पास कर IAS बनें. ऐसे में आज हम आपको यूपी काडर की एक ऐसी IAS अधिकारी की कहानी बताएंगे, जो कामकाज को लेकर तेजतर्रार हैं, जिसके चलते उन्हें 'लेडी सिंघम' भी कहा जाता है. ये अधिकारी कोई और नहीं बल्कि ईशा दुहन हैं. आइए खबर में आगे ईशा दुहन के बारे में वसितार से जानते हैं. ईशा वर्तमान में MD PVVNL (मेरठ) के पद पर तैनात हैं.

कौन हैं ईशा दुहन?

2014 बैच की IAS अधिकारी ईशा दुहन मूल रूप से पंचकुला, हरियाणा की रहने वाली हैं. उन्होंने बायोटेक से बीटेक किया है. ईशा ने UPSC परीक्षा में 59वीं रैंक हासिल की थी. आपको बता दें कि ईशा ने ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने के लिए तैयारी शुरू की थी.

जब चंदौली में ईशा घटिया निर्माण कार्य देख भड़क गई थीं

आपको बता दें कि ईशा सितंबर 2022 से फरवरी 2023 तक चंदौली की डीएम रही थीं. इस छोटे से कार्यकाल में ईशा ने अपने कामकाज से लोगों का दिल जीता था. मालूम हो कि ईशा चंदौली की डीएम रहने के दौरान चकिया तहसील क्षेत्र के फिरोजपुर गांव में निर्माणाधीन आईटीआई बिल्डिंग का औचक निरीक्षण करने पहुंची थीं. इस दौरान घटिया निर्माण सामग्री को देखकर डीएम ईशा दुहन का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया था. इस दौरान ईशा दुहन ने वहां मौजूद संबंधित अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई थी. उनकी इसी कार्यशैली की वजह से लोग उन्हें 'लेडी सिंघम' कहकर बुलाते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ईशा कहां-कहां रही हैं तैनात:

नीचे शेयर की गई तस्वीर में देखिए ईशा की अब तक कहां-कहां रही है तैनात:

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT