UP Weather News : यूपी में मौसम लेगा यू-टर्न, IMD ने इन जिलों में बारिश-आंधी का जारी किया अलर्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है. दिन निकलने के साथ ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है. अब मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक राहतभरी खबर दी है. दरअसल, मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच यूपी के कई इलाकों में शुक्रवार की शाम तेज हवाओं के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

यूपी में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कई इलाकों खासकर पश्चिमी यूपी 26 से 28 अप्रैल के बीच बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है. इस दौरान इन इलाकों में मध्यम बारिश और आंधी तूफान आ सकता है. कई इलाकों में बिजली भी कड़केगी. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम को गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में 40-60 किमी/घंटा की गति के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की भी संभावना है. 

इन जिलों में होगी बारिश


IMD ने  दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया है. वहीं बारिश की वजह से तापमान में कुछ कमी आ सकती है. खास तौर पर न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी. दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT