'राजा भैया जाते थे डांस बार...' जब भानवी सिंह ने अपने पति पर लगाए थे कई विस्फोटक आरोप

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Raja bhaiya
Raja bhaiya
social share
google news

Raja Bhaiya News: बीते दिनों उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया अपनी पत्नी भानवी सिंह से तलाक मामले को लेकर काफी चर्चा में थे. तब राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने अपने पति पर तंज के कई तीर चलाए थे. मालूम हो कि भानवी ने राजा भैया पर ऐसे संगीन आरोप लगाए थे, जिनसे सियासी गलियारों में भूचाल आ गया था. भानवी सिंह ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में एक हलफनामा दिया था. उस हलफनामे में भानवी सिंह ने अपने पति राजा भैया पर दशकों तक अच्छा व्यवहार न करने समेत कई आरोप लगाए थे.

भानवी ने बताया था राजा भैया का डांस बार वाला किस्सा?

आपको बता दें कि भानवी सिंह द्वारा पेश किए गए हलफनामे में आरोप लगाया गया था कि राजा भैया का एक करीबी रिश्तेदार और एक प्रमुख चैनल के साथ काम करने वाली पत्रकार के साथ अवैध संबंध हैं. इन मामलों के अलावा, उन्होंने आरोप लगाया था है कि राजा भैया अक्सर “डांस बार” जाते थे और “कई महिलाओं” के साथ उनके संबंध थे. जबकि उन्हें लंबे समय तक राजा भैया के साथ घर साझा करने की अनुमति नहीं थी. भानवी कुमारी ने ये भी कहा था है कि जब उन्होंने इन मामलों पर आपत्ति जताई तो उन्हें बार-बार पीटा गया, अपमानित किया गया और वैवाहिक घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया.

जानिए भानवी सिंह के बारे में विस्तार से

आपको बता दें कि भानवी सिंह का ताल्लुक बस्ती राजघराने से है. उनका जन्म 10 जुलाई 1974 को हुआ था. भानवी बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं. रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियां हैं, जिनमें भानवी उनकी तीसरे नंबर की बेटी हैं. भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी. इन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की. उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

1995 में राजा भैया से हुई भानवी सिंह की शादी

भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी. 17 फरवरी, 1995 में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की बारात बस्ती के राज महल में आई. इसके बाद राजघराने के पुरोहितों ने विधि विधान से भानवी सिंह और राजा भैया के शादी कराई.

राजा भैया के हैं 4 बच्चे

आपको बता दें कि शादी के बाद 1996 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया. मगर अफसोस की बात यह रही कि इन दोनों जुड़वा बेटियों में से एक की मौत हो गई. इसके बाद 1997 में फिर भानवी ने एक बेटी को जन्म दिया. हालांकि बेटे की चाहत लिए पति-पत्नी को कुछ साल इंतजार और करना पड़ा. 2003 में भानवी सिंह ने दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया. राजा भैया के बेटों का नाम शिवराज और बृजराज है, वहीं उनकी बेटियों का नाम नाम राघवी और बृजेश्वरी है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT