नेहा सिंह राठौर ने देवरिया कांड से जोड़कर गाया ‘यूपी में का बा’, योगी सरकार पर खूब कसे तंज, देखें

आयुष अग्रवाल

ADVERTISEMENT

नेहा सिंह राठौर ने देवरिया कांड से जोड़कर गाया ‘यूपी में का बा’, योगी सरकार पर खूब कसे तंज, देखें
नेहा सिंह राठौर ने देवरिया कांड से जोड़कर गाया ‘यूपी में का बा’, योगी सरकार पर खूब कसे तंज, देखें
social share
google news

लोक गायिका नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore News) ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Adityanath News) को निशाने पर लेते हुए ‘यूपी में का बा’ गाया है. बता दें कि ये ‘यूपी में का बा’ का तीसरा पार्ट है. अपने इस लोक गीत के माध्यम से नेहा सिंह राठौर ने देवरिया कांड को उठाया है. इस लोकगीत में नेहा सिंह राठौर ने यूपी सरकार पर जातिवाद करने का आरोप लगाया है. इसी के साथ नेहा सिंह राठौर ने यूपी सरकार के बुलडोजर एक्शन की भी आलोचना की है.

‘यूपी में का बा’ के माध्यम से नेहा सिंह राठौर ने यूपी की कानून व्यवस्था को भी घेरा है. इसी के साथ इस बार नेहा सिंह राठौर ने लोकगीत के माध्यम से खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछे हैं. नेहा सिंह राठौर ने कई बार ‘बाबा’ बोला है. माना जा रहा है कि नेहा सिंह राठौर ने बाबा कहकर सीधे सीएम योगी से सवाल पूछा है.

सौतेला व्यवहार बा..

‘यूपी में का बा’ के इस तीसरे पार्ट में नेहा सिंह राठौर ने देवरिया कांड को लेकर यूपी सरकार को घेरा है. इस दौरान नेहा सिंह राठौर ने योगी सरकार को जमकर घेरा है. यूपी में का बा के तीसरे पार्ट के बोल हैं, बाबा के दरबार बा, सौतेला व्यवहार बा, देवरिया में पीड़िता भैया दोनों परिवार बा, का बा यूपी में का बा..

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राज धर्म के पालन में चुक गए…

यूपी में का बा के तीसरे पार्ट में नेहा सिंह राठौर ने बाबा कहकर सीएम योगी को संबोधित किया है. इस लोकगीत में नेहा कह रही हैं, राज धर्म के पालन में हमरा लागत चुक गए, बाबा एक पक्ष के साथ खड़े हैं, दूसरा और से मुक भये. न्याय ना करवा का बाबा, तोहरा से विनती हुजूरी बा, बा महराज तू राजा होवे, तौहर कौन मजबूरी बा..

ADVERTISEMENT

यूपी में का बा पार्ट-1 और 2 भी रहे चर्चाओं में

आपको बता दें कि इससे पहले नेहा सिंह राठौर ‘यूपी में का बा’ पार्ट 1 और 2 भी गा चुकी हैं. इसके माध्यम से भी नेहा सिंह राठौर ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा था, जिसको लेकर जमकर सियासत हुई थी. बता दें कि उसके बाद से ही नेहा सिंह राठौर अक्सर अपने बयानों और लोकगीतों की वजह से चर्चाओं में बनी रहती हैं.

हाल में ही नेहा सिंह राठौर के खिलाफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर विवादित पोस्ट करने के आरोप में मध्य प्रदेश के भोपाल में केस भी दर्ज हो चुका है. फिलहाल वह एक बार फिर ‘यूपी में का बा’ को लेकर चर्चाओं में हैं.

ADVERTISEMENT

क्या है देवरिया कांड

बता दें कि 2 अक्टूबर के दिन फतेहपुर गांव में खून ही ऐसी होली खेली गई, जिसने सभी को हिला कर रख दिया. यहां के लेड़हा टोला में 10 बीघा जमीन को लेकर जबरदस्त हिंसा हुई. इस घटना में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या कर दी गई. प्रेम चंद्र यादव के पक्ष के लोगों ने फिर सत्य प्रकाश व उनके परिवार की हत्या कर दी. इस दौरान सत्य प्रकाश, उनकी पत्नी, दो बेटियों और 1 बेटे का गला काटा गया और गोलियां मारी गई. 6 लोगों की हत्याओं ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया. फिलहाल ये मामला भी गर्माया हुआ है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT