उधर बांदा जेल में बिगड़ी मुख्तार की तबीयत, इधर बड़े भाई अफजाल ने CM योगी को मिला दिया फोन

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mukhtar Ansari News: विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि मंगलवार तड़के उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से संदेश प्राप्त हुआ कि मुख्तार की तबीयत खराब है और उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन, जेल प्रशासन और अस्पताल प्रशासन मुख्तार की तबीयत के बारे में उन्हें कुछ भी नहीं बता रहा है. अफजाल ने आरोप लगाया कि मुख्तार के वकील को भी उससे मिलने नहीं दिया जा रहा है. 

अफजाल ने मिलाया सीएम योगी को फोन

सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि उन्होंने बांदा रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में सूचना के लिए फोन किया था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करने का मकसद यह गुजारिश करना था कि बांदा मेडिकल कॉलेज में अगर उपचार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो मुख्तार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल या किसी अन्य बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए और अगर सरकार इलाज का खर्च नहीं उठा सकती तो परिजन यह खर्च वहन कर लेंगे.

 

 

अफजाल ने कहा कि गत 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले में डिजिटल माध्यम से सुनवाई के दौरान मुख्तार के वकील ने आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में ‘‘धीमा जहर’’ दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है. मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है.

मुख्तार को लेकर डॉक्टरों ने क्या बताया? 

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्तार बीते तीन दिनों से यूरिनल इंफेक्शन से परेशान था, जिसके बाद सोमवार देर रात उसे आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, इस मामले में अभी जिला प्रशासन, पुलिस और जेल प्रशासन की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.

 

 

शुरूआती जांच के बाद डॉक्टरों ने ये बताया

मिली जानकारी के अनुसार, शुरूआती जांच के बाद डॉक्टरों ने माफिया मुख्तार की सर्जरी करने का सुझाव दिया है. अब खबर यह है कि सर्जरी के लिए मुख्तार अंसारी को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. 

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

ADVERTISEMENT

 

 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT