जांच कमेटी के सामने परिवार ने नहीं दिए बयान, जेल से भी नहीं लिया मुख्तार का सामान, हुआ क्या?

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari
social share
google news

Mukhtar Ansari: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत पर उसके परिवार यानी अंसारी परिवार ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. अंसारी परिवार का आरोप था कि मुख्तार अंसारी को जेल में जहर देकर मारा गया है. इस पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच चल रही थी. बता दें कि मुख्तार अंसारी के परिवार में से कोई भी मजिस्ट्रियल जांच में बयान देने नहीं आया है. मुख्तार के परिवार के किसी भी सदस्य ने जांच कमेटी के सामने मुख्तार की मौत को लेकर अपने बयान दर्ज नहीं करवाए हैं.

हैरान करने वाली बात ये है कि मुख्तार अंसारी का परिवार लगातार मुख्तार की मौत को लेकर कई तरह के दावे करता है और सरकार-जेल प्रशासन पर बड़े-बड़े आरोप लगाता है. मगर जब मजिस्ट्रियल जांच टीम ने अंसारी परिवार के सदस्यों को उनके इस मामले पर बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया, तो परिवार का कोई भी सदस्य बयान दर्ज करवाने के लिए नहीं आया. बता दें कि मजिस्ट्रियल जांच कमेटी के सामने बयान दर्ज करवाने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल थी. 

अब क्या होगा आगे?

आपको बता दें कि अब कुछ ही दिनों में मजिस्ट्रियल जांच टीम अपनी जांच रिपोर्ट सौंप देगी. फिलहाल जांच टीम ने मुख्तार अंसारी की सील बैरक में रखा सामान जांच के लिए भिजवाया है. अब जांच टीम को उसकी रिपोर्ट आने का ही इंतजार है. माना जा रहा है कि रिपोर्ट आने के बाद जांच टीम अपनी रिपोर्ट तैयार करके सरकार को सौंप देगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सामान तक लेने नहीं आए मुख्तार के परिजन

आपको ये भी बता दें कि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से लेकर अब तक, उसके परिजन जेल में रखा उसका सामान तक लेने नहीं आए हैं. मुख्तार का सामान जेल में आज भी रखा हुआ है. मगर अभी तक अंसारी परिवार का कोई भी सदस्य उसका सामान तक लेने नहीं आया है.

मुख्तार की मौत से मच गया था हड़कंप

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी की जेल में तबियत खराब हो गई थी. इसके बाद मुख्तार को जेल प्रशासन द्वारा बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था. वहां डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी को बचाने की काफी कोशिश की. मगर हार्ट अटैक की वजह से उसकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हार्ट अटैक ही सामने आया था. दूसरी तरफ मुख्तार के परिवार ने जेल में मुख्तार अंसारी को जहर दिए जाने के आरोप लगाए थे. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT