अल्लाह से दुआ है… मुख़्तार अंसारी की मौत पर ओवैसी ने ये क्या कह दिया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को गुरुवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अंसारी के निधन को दुखद जताया है.

सोशल मीडिया मंच X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखते हुए ओवैसी ने कहा, "इन्ना लिल्लाही वा इन्ना इलैही राजिऊन. अल्लाह से दुआ है के वो मुख़्तार अंसारी को मग़फ़िरत फ़रमाए, उनके ख़ानदान और उनके चाहने वालों को सब्र-ए-जमील अदा करें. @AfzalAnsariMP @yusufpore गाजीपुर की अवाम ने अपने चहीते बेटे और भाई को को खो दिया. मुख़्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया गया था. बावजूद इसके, सरकार ने उनके इलाज पर तवज्जोह नहीं दिया. निंदनीय और अफसोसजनक."

रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज की ओर से देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, ''आज रात लगभग 8:25 बजे जेल कर्मी बेहोशी की हालत में दोषी/विचाराधीन कैदी मुख्तार अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा के आकस्मिक विभाग में लाए. नौ चिकित्सकों की टीम ने मरीज को तत्काल चिकित्सा प्रदान की। लेकिन भरसक प्रयासों के बावजूद दिल का दौरा पड़ने से मरीज की मौत हो गई."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि अंसारी मऊ सदर सीट से पांच बार विधायक रहा. 2005 से उत्तर प्रदेश व पंजाब में जेल में बंद था, उसके खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित थे. यूपी की विभिन्न अदालतें सितंबर 2022 से उसे आठ मामलों में सजा सुना चुकी हैं और वह बांदा जेल में बंद था. अंसारी का नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT