घोसी उपचुनाव के लिए सपा ने किया उम्मीदवार का एलान, जानें किसे बनाया प्रत्याशी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi By Election 2023: उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा ने सुधाकर सिंह पर भरोसा जतया है. सपा ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया है कि सपा ने घोसी उपचुनाव के लिए सुधाकर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

बता दें कि दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) के इस्तीफे के बाद खाली हुई घोसी विधानसभा में 5 सितंबर को वोटिंग होगी. वहीं 8 सितंबर को नतीजे आएंगे. बता दें कि हाल ही में समाजवादी पार्टी के विधायक दारा सिंह चौहान ने पार्टी के साथ-साथ विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था. साथ ही दारा सिंह चौहान बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दारा सिंह चौहान भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. वहीं दारा सिंह ने मऊ के घोसी विधानसभा से जीत हासिल भी की थी. अब दारा सिंह चौहान की बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 2024 लोकसभा चुनाव से जुड़ा होने के कारण राजनीतिक गलियारों में इसकी खूब चर्चा हो रही है. अटकले लगाई जा रही हैं कि वो बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. दारा सिंह चौहान योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री भी रह चुके हैं.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT