सपा नेता आजम खान हार्ट की समस्या के कारण दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में हुए भर्ती

सपा नेता आजम खान हार्ट की समस्या के कारण दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में हुए भर्ती
फोटो: आमिर खान, यूपी तक

सपा नेता आजम खान (Azam Khan) को दिल की समस्या के चलते दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में एडमिट किया गया है. दरअसल उन्हें हार्ट अटैक नहीं आया बल्कि रेग्युलर चेकअप के दौरान हार्ट में कुछ गड़बड़ी दिखी. डॉक्टरों की सलाह पर वे तुरंत अस्पताल में भर्ती हो गए जहां उन्हें हार्ट में दो स्टंट लगाए गए हैं. अब उनकी स्थिति सामान्य है.

अहम बिंदु

सपा (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान को मंगलवार को दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया. हार्ट में दो स्टंट डलने के बाद उनकी स्थिति सामान्य है. हॉस्पिटल के सूत्रों का कहना है कि आजम खान सोमवार शाम को रूटीन चेकअप के आए थे.

रूटीन चेकअप के दौरान ही उनकी हार्ट की दिक्कत का पता लगा. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल के सीपीयू में एडमिट कर दो स्टंट लगाए गए.

ध्यान देने वाली बात है कि इससे पहले आजम खान को 3 अगस्त को सांस लेने में दिक्कत हुई थी.उन्हें निमोनिया की शिकायत के कारण लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब डॉक्टरों ने उन्हें ICU में भर्ती किया था. वहां से ठीक होने के बाद वे डिस्चार्ज होकर घर चले गए थे.

गौरतलब है कि आजम खान को करीब 27 महीने सीतापुर जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी. जेल में रहते हुए भी वह दो बार गंभीर बीमार हो गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले साल मई में वह कोरोना पॉजिटिव भी हो गए थे.

सपा नेता आजम खान हार्ट की समस्या के कारण दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में हुए भर्ती
आजम खान पर सीएम योगी ने साधा निशाना, बिना भेदभाव रामपुर के विकास का किया वादा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in