शामली: 2 फीट 3 इंच के अजीम मंसूरी की PM मोदी, CM योगी से गुहार- जल्दी से करा दो मेरी शादी

शामली: 2 फीट 3 इंच के अजीम मंसूरी की PM मोदी, CM योगी से गुहार- जल्दी से करा दो मेरी शादी
तस्वीर: शरद मलिक, यूपी तक.

शामली के कैराना में एक अजीब वाकया देखने को मिला है. यहां के रहने वाले 2 फीट 3 इंच के अजीम मंसूरी अचानक हाथों में पोस्टर लिए कैराना कोतवाली पहुंच गए. वहां उन्होंने एसएचओ से कहा कि प्लीज मेरी शादी करवा दो, ले लो मेरी दुआ, मेरे घरवाले मेरी शादी करने से इंकार कर रहे हैं और कह रहे हैं मकान बन जाने दो तब करेंगे तीनों भाइयों की शादी. अजीम मंसूरी ने एसएचओ कैराना से फरियाद लगाई है कि मेरे मेरे दादा के सामने मेरी शादी हो जाए तो मैं चैन की नींद सो सकूंगा.

अहम बिंदु

कैराना एसएचओ ने भी अजीम मंसूरी लिखी हुई चिट्ठी अपने पास रखी और उनकी मदद का पूरा आश्वासन दिया. अजीम ने यही गुहार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से भी की है. आपको बता दें कि अजीम की करीब एक साल पहले हापुड़ निवासी उन्हीं के कद-काठी की लड़की बुसरा से सगाई तो हो गई थी, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी निकाह नहीं हो सका. जिस कारण एक बार फिर अजीम अपनी शादी कराने के लिए सबसे मदद मांग रहे हैं.

कैराना निवासी 28 साल के अजीम मंसूरी की शादी इसलिए नहीं हो पा रही थी, क्योंकि उनका कद बचपन के बाद बढ़ा ही नहीं. मार्च 2021 में अजीम शामली महिला थाने में पहुंचे थे. महिला इंस्पेक्टर के पास पहुंचकर अजीम ने अपनी शादी कराने की गुहार लगाई थी, जिसके बाद अजीम मंसूरी का नाम चर्चित हो गया. इसी दौरान 9 मार्च 2021 को बुसरा से अजीम मंसूरी की सगाई पक्की हो गई थी.

सगाई होने के बाद से अजीम की एक साल के अंदर शादी कराने की बात कही गई थी. लेकिन अब तक उनका निकाह नहीं हुआय अजीम मंसूरी ने कहा कि उसने पवित्र रमजान माह में सभी रोजे रखे और रमजान के आखिरी आशरे में 10 दिन तक वह अपने मौहल्ले की मस्जिद में ऐतेकाफ में बैठे थे. उन्होंने रो-रो कर अल्लाह से दुआ मांगी थी कि उनकी जल्द से जल्द शादी हो जाए.

अजीम मंसूरी ने कहा कि लड़की पक्ष तो उनकी शादी कराने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनके मां-बाप इसके लिए तैयार नहीं हैं. अजीम ने कहा कि अगर जल्द ही उसकी शादी नहीं कराई गई तो वह लखनऊ जाकर सीएम योगी के दरबार में अपनी शादी कराने की गुहार लगाएंगे.

संबंधित खबरें

No stories found.