यूपी के चार दिवसीय दौरे के बाद राष्ट्रपति कोविंद वापस लौटे, राज्यपाल-सीएम ने दी विदाई
फाइल फोटो: @CMOfficeUP/ ट्विटर
अपना यूपी

यूपी के चार दिवसीय दौरे के बाद राष्ट्रपति कोविंद वापस लौटे, राज्यपाल-सीएम ने दी विदाई

भाषा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे के बाद सोमवार की शाम वापस लौट गये. जारी सरकारी बयान के अनुसार लखनऊ के विमानतल पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत अन्य प्रमुख लोगों ने विदाई दी.

राष्ट्रपति तीन जून से उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे और वह अपने पैतृक गांव कानपुर देहात जिले के परौंख गांव में भी गये, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ ‘मेरा गांव-मेरी धरोहर’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

इस बीच राष्ट्रपति गोरखपुर और संत कबीर नगर के विभिन्न आयोजनों में शामिल हुए. राष्ट्रपति ने शनिवार को गोरखपुर में गीता प्रेस की स्थापना के शताब्‍दी समारोह में हिस्सा लिया.

राष्ट्रपति ने रविवार को संतकबीरनगर के मगहर स्थित संत कबीर दास परिनिर्वाण स्थल और मगहर में शिक्षा, संस्कृति और पर्यटन के विकास से सम्बन्धित परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

राष्‍ट्रपति ने रविवार को वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ धाम में पूजा-अर्चना की. सोमवार को कोविंद ने आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में लखनऊ में राज्य विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित किया.

UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in