गाजियाबाद: कुमार विश्वास के घर पहले पहुंची पंजाब पुलिस फिर UP पुलिस, जानें क्या है मामला

गाजियाबाद: कुमार विश्वास के घर पहले पहुंची पंजाब पुलिस फिर UP पुलिस, जानें क्या है मामला
फोटो कोलाज: यूपी तक

प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास के गाजियाबाद में वसुंधरा स्थित आवास पर बुधवार सुबह पंजाब पुलिस की एक टीम पहुंची. हालांकि, पंजाब पुलिस के कुमार विश्वास के आवास पर पहुंचने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है. मगर गाजियाबाद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब पुलिस की टीम IPC 41 (1) का नोटिस देने कुमार विश्वास के यहां पहुंची थी.

वहीं कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, "सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है. एक समय मेरे द्वारा पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो, वो एक दिन तुम्हें और पंजाब को भी धोखा देगा. देश मेरी चेतावनी याद रखे."

गाजियाबाद पुलिस अभी कुछ भी साफ बताने से बच रही है. गाजियाबाद की इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की पुलिस कुमार विश्वास के घर के बाहर खड़ी है. इंदिरापुरम क्षेत्राधिकारी अभय मिश्रा कुमार विश्वास के वसुंधरा स्थित आवास पर करीब 2 घंटे रहे, लेकिन जब वह बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि उनकी कोई मुलाकात या बात कुमार विश्वास से नहीं हो पाई है.

क्या पंजाब पुलिस ने प्रोटोकॉल के हिसाब से गाजियाबाद पुलिस से इस बारे में संपर्क किया था या नहीं? इस सवाल का जवाब डीएसपी अभय मिश्रा देने से बचते नजर आए. हालांकि, यह इलाका उनके थाने इंदिरापुरम में पड़ता है.

क्या है मामला?

अहम बिंदु

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कुमार विश्वास ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बयान दिया था. उन्होंने दावा किया था कि केजरीवाल ने उनसे बातचीत में कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के सीएम बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले पीएम बनेंगे.

चूंकि ये बयान पंजाब और अरविंद केजरीवाल से जुड़ा हुआ है तो लिहाजा इस मामले की तफ्तीश के लिए बुधवार को पंजाब पुलिस की एक टीम कुमार विश्वास के गाजियाबाद स्थित आवास पर पहुंची. हालांकि, अभी तक पंजाब पुलिस या पंजाब सरकार ने इस पूरे मामले पर कोई बयान नहीं दिया है.

संबंधित खबरें

No stories found.