यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथफोटो: यूपी तक

CM योगी ने कहा, 'पूजा पंडाल इस तरह से लगाए जाएं ताकि आवागमन में असुवधिा न हो'

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गणेश चतुर्थी तथा आगामी दुर्गा पूजा त्योहारों के दृष्टिगत प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क दृष्टि बनाए रखने की शुक्रवार को हिदायत देते हुए कहा कि पूजा पंडाल इस तरह से लगाए जाने चाहिए, जिससे आम जनमानस को आवागमन में असुविधा न हो.

एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बलरामपुर जिले का भ्रमण किया. इस अवसर पर उन्होंने आगामी 26 सितम्बर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि मेले की तैयारियों एवं जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की.

बयान में कहा गया है, “मुख्यमंत्री ने शारदीय नवरात्रि मेले में व्यापक साफ-सफाई तथा सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए.”

उन्होंने कहा,

“मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए समुचित प्रबंध किये जाएं. गणेश चतुर्थी तथा आगामी दुर्गा पूजा त्योहारों के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि बनाए रखी जाए. पूजा पंडाल इस तरह से लगाए जाने चाहिए, जिससे आम जनमानस को आवागमन में असुविधा न हो.”

योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने बलरामपुर में बाढ़ एवं सूखा प्रबन्धन की समीक्षा करते हुए कहा, “जिला प्रशासन बाढ़ पर सतत निगरानी बनाये रखे. बाढ़ चौकियों को सक्रिय रखा जाए। नावों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए.”

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य केन्द्रों पर आवश्यक दवाओं के साथ-साथ सर्पदंश एवं एन्टीरैबीज इन्जेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर प्रबन्धन के लिए ‘हेल्थ एटीएम’ लगाए जाने और नेपाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी निगरानी किए जाने के भी निर्देश दिए.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
बाढ़ग्रस्त इलाके में CM योगी के रेड कार्पेट पर चढ़ने को लेकर BJP विधायक ने बताई ये कहानी

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in