केक कटा, हवन हुआ, CM योगी भी चित्र प्रदर्शनी में पहुंचे! UP में यूं मना PM मोदी का बर्थडे

केक कटा, हवन हुआ, CM योगी भी चित्र प्रदर्शनी में पहुंचे! UP में यूं मना PM मोदी का बर्थडे
फोटो: उदय गुप्ता

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यानी शनिवार को 72 वां जन्मदिन है. प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर उत्तर प्रदेश में लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, सीएम योगी ने भी पीएम मोदी के जीवन के विविध पहलुओं से परिचय कराती एक छाया चित्र प्रदर्शनी "कहानी भारत मां के सच्चे सपूत की" का अवलोकन किया.

फोटो: Uttar Pradesh Government Official/ यूट्यूब

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा,

"एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के शिल्पी, 'अंत्योदय' हेतु राष्ट्र आराधना में सतत रत, यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम माँ भारती के परम उपासक आदरणीय प्रधानमंत्री जी को दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें."

फोटो: @myogiadityanath/ ट्विटर

चंदौली में यूं मनाया गया जश्न!

आपको बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के दीनदयाल नगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर्षोल्लास के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया. यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सफाई कर्मियों के साथ मिलकर 72 किलो का केक काटा. भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को केक खिलाकर प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेलिब्रेट किया, वहीं नगर के सफाई कर्मियों को अंगवस्त्रम और फल देकर सम्मानित भी किया.
फोटो: उदय गुप्ता

अयोध्या में हुआ यज्ञ

वहीं, अयोध्या स्थित हनुमान गढ़ी में भी बाकायदा पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर हनुमत यज्ञशाला में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हवन पूजन हुआ और उनकी समृद्धि और यश के साथ लंबी उम्र के लिए हनुमान जी की आराधना की गई.

हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा, "देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी का आज जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर सिद्ध पीठ अयोध्या हनुमानगढ़ी में हनुमत यज्ञशाला में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा की गई. मोदी जी दीर्घायु हों, शतायु हों."

चंदौली में और क्या-क्या हुआ?

फोटो: उदय गुप्ता

यह तस्वीरें पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के दीनदयाल नगर की हैं. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदम कद कटआउट लगा है, टेबल पर 72 किलो का केक रखा हुआ है और भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी के जन्मदिन पर गीत गा रहे हैं.

अहम बिंदु

दरअसल, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72 वां जन्मदिन मनाया जा रहा है और इसी क्रम में दीनदयाल नगर में भी भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलग तरीके से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया. दीनदयाल नगर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका के सफाई कर्मियों के साथ प्रधानमंत्री के जन्मदिन का केक काटा और एक दूसरे को बधाई दी.

साथ ही साथ स्वच्छता कर्मियों को फल और अंगवस्त्रम देकर सम्मानित भी किया. प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना कर एक तरफ जहां भाजपा कार्यकर्ता काफी खुश दिखाई दे रहे थे.वही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर केक काटने वाले सफाई कर्मी भी अपने आपको काफी सम्मानित महसूस कर रहे थे और प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की दुआ दे रहे थे.

स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता अनिल गुप्ता गुड्डू ने कहा, "आज हम लोगों ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया है. आदरणीय प्रधानमंत्री जी का 72 वां जन्मदिन है, इसलिए 72 किलो का केक हम लोग बनवाया है. इस जन्मदिन के अवसर पर हम लोगों ने यह कामना की है कि बाबा विश्वनाथ उनको दीर्घायु बनाएं और मां अन्नपूर्णा उनको स्वस्थ रखें.

पीएम के जन्मदिन पर केक काटने वाली सफाई कर्मी शीला देवी ने कहा, "आज हमको बहुत खुशी मिली है. जो पहली बार हम को मान सम्मान मिला है. मोदी जी हजारों साल जिएं, मेरा यही आशीर्वाद है."

केक कटा, हवन हुआ, CM योगी भी चित्र प्रदर्शनी में पहुंचे! UP में यूं मना PM मोदी का बर्थडे
वाराणसी को SCO की पहली ‘सांस्कृतिक-पर्यटन राजधानी’ घोषित किया गया, PM मोदी ने जताया आभार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in