यूपी चुनाव से पहले BJP को कई झटके, स्वामी प्रसाद मौर्य संग इन विधायकों का भी इस्तीफा

कुमार अभिषेक

• 10:53 AM • 11 Jan 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को रोजगार और समन्वय मंत्री स्वामी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को रोजगार और समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद अब और 2 बीजेपी विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है.

यह भी पढ़ें...

बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति और शाहजहांपुर की तिलहर सीट से एमएलए रोशनलाल वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इन दोनों विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

ब्रजेश कुमार प्रजापति ने कहा, “बीजेपी की प्रदेश सरकार द्वारा अपने पूरे 5 साल के कार्यकाल के दौरान में दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं व जनप्रिनिधियों को कोई तवज्जो नहीं दी गई और न ही उन्हें उचित समान दिया गया.”

ब्रजेश कुमार प्रजापति की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “प्रदेश सरकार द्वारा ही दलितों पिछड़ों, किसानों व बेरोजगार नौजवानों और छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों को भी घोर उपेक्षा की गई है. प्रदेश सरकार के ऐसे कूटनीतिपरक रवैये के कारण मैं बीजेपी की प्राथिमक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.”

उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य शोषित पीड़ितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं, मैं उनके साथ हूं.

वहीं तिलहर से बीजेपी विधायक रोशनलाल वर्मा का कहना है कि 5 सालों तक उनकी शिकायतों की कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके चलते उन्हें ये फैसला लेना पड़ा.

स्वामी प्रसाद के इस्तीफे पर केशव मौर्य बोले- ‘जल्दबाजी के फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं’

    follow whatsapp
    Main news