उमेश पाल मर्डर: सदाकत के साथ अपनी तस्वीर पर अखिलेश ने कही ये बात, CM योगी को यूं घेरा

अभिषेक मिश्रा

28 Feb 2023 (अपडेटेड: 28 Feb 2023, 10:16 AM)

Umesh Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या से सूबे की राजनीति में बवाल मचा हुआ है. इस बीच…

सीएम योगी और अखिलेश यादव

सीएम योगी और अखिलेश यादव

follow google news

Umesh Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या से सूबे की राजनीति में बवाल मचा हुआ है. इस बीच मंगलवार को उमेश पाल हत्याकांड के ‘मुख्य साजिशकर्ता’ बताए जा रहे सदाकत खान की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन सामने आईं. इन तस्वीरों में से एक में सदाकत खान सपा चीफ अखिलेश यादव के साथ खड़ा नजर आ रहा है. सदाकत की सपा चीफ के साथ तस्वीर सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. वहीं, अब इस मुद्दे पर अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश यादव ने सदाकत खान के साथ अपनी तस्वीर को लेकर कहा, “किसी की भी किसी के साथ फोटो हो सकती है. ये सोशल मीडिया का दौर है.”

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना

इस मुद्दे पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “कल मुख्यमंत्री के साथ मेरी फोटो वायरल हो रही थी. अगर उनके मुकदमे वापस नहीं होते, तो आज आप क्या सवाल करते? इसे तूल देना ठीक नहीं.”

सपा ने सदाकत को बताया भाजपा का सदस्य

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने सदाकत की 2 तस्वीरें ट्वीट कीं. सपा मीडिया सेल ने दावा किया कि इन तस्वीरें में सदाकत भाजपा की पूर्व विधायक नीलम करवरिया के पति उदयभान करवरिया के साथ मौजूद है.साथ ही आरोप लगाया कि सदाकत वर्तमान में भाजपा का सदस्य है.

सपा मीडिया सेल ने ट्वीट कर कहा, “सदाकत वर्तमान में BJP का सदस्य था जिसकी फोटो सपा के साथ जोड़ी जा रही. BJP की पूर्व विधायिका नीलम करवरिया के घर पर नीलम के पति उदयभान करवरिया के साथ सदाकत की फोटो BJP के साथ इस घटनाक्रम का कनेक्शन बताती हैं. इससे पहले भी एक BJP नेता राहिल इस केस का मास्टरमाइंड पकड़ा जा चुका है.”

ट्वीट में आगे कहा गया, “ये हत्या भाजपा ने करवाई है. 2024 के चुनाव में प्रयागराज और आसपास के जिलों में सांप्रदायिक तनाव फैले और भाजपा इसका चुनावी लाभ ले इसीलिए इस घटना को भाजपा ने बकायदा सत्ता का उपयोग करके अंजाम दिलवाया है. भाजपा इस तरह की साजिशें चुनाव के पूर्व करती है जो कि बेहद शर्मनाक है.”

कौन है सदाकत और क्या है उसपर आरोप?

एलएलबी स्टूडेंट सदाकत समाजवादी पार्टी का करीबी बताया जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि वह अतीक अहमद के परिवार का भी करीबी था. उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस की कार्रवाई की जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि इस षड़यंत्र में सदाकत खान पुत्र शमशाद खान निवासी गाजीपुर का भी नाम प्रकाश में आया है और एसटीएफ इस व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद सोमवार को दोपहर में इनकी गिरफ्तारी की गई, इन्होंने काफी महत्वपूर्ण सूचनाएं दी हैं. सदाकत खान इलाहाबाद विश्वविद्यालय (University of Allahabad) के मुस्लिम छात्रावास में रहता है और उस कमरे में साजिश किए जाने की बात बताई गई है.

सदाकत ने पुलिस को ये सब बताया

शर्मा ने बताया कि सदाकत खान ने इस षड़यंत्र में शामिल कुछ लोगों के नाम बताए हैं. वॉट्सऐप काल के जरिए की गई काल की जानकारी उसने दी है. पुलिस की टीम द्वारा उसके कमरे की तलाशी ली गई जहां से कुछ चीजें बरामद हुई हैं. उन्होंने बताया कि वापस आते समय आरोपी ने भागने का प्रयास किया और डिवाइडर से टकराकर गिर पड़ा जिससे उसके सिर में चोट लगी है.

    follow whatsapp
    Main news