UP Political News: स्वार-छानबे उपचुनाव में धांधली का आरोप लगा सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

समर्थ श्रीवास्तव

10 May 2023 (अपडेटेड: 11 May 2023, 07:09 AM)

स्वार और छानबे विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को एक लेटर लिखा है.…

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव

follow google news

स्वार और छानबे विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को एक लेटर लिखा है. इस लेटर में सपा ने कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें...

सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अरविंद कुमार सिंह की तरफ से यह लेटर लिखा गया है. वोटिंग के बीच यह लेटर चुनाव आयोग को लिखा गया है.

लेटर में लिखा गया है कि रामपुर जनपद की विधानसभा क्षेत्र-34 स्वार और मिर्जापुर जनपद की विधानसभा क्षेत्र-395 छानबे में उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है.

लेटर में अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि जैसा कि पहले आशंका व्यक्त की गई थी आज मतदान के दिन भी सत्तापक्ष के इशारे पर प्रशासन तंत्र द्वारा सत्ता पक्ष के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. मतदाता स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान से वंचित रखे जा रहे हैं. फर्जी मतदान नहीं रुक रहा है.

उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनावों की पवित्रता एवं निष्पक्षता बनाए रखने के लिए बारम्बार निर्वाचन आयोग की भूमिका पारदर्शी बनाए रखने का आग्रह किया, ताकि लोकतंत्र में चुनाव आयोग की निष्पक्षता एवं गरिमा पर आंच न आए. लेकिन खेद है कि मतदान को प्रभावित करने के घोर अलोकतांत्रिक प्रयासों पर रोक नहीं लग रही है. प्रशासन तंत्र बेलगाम है. सत्तापक्ष की मनमानी बेरोकटोक है.

यहां पढ़ें पूरा लेटर-

    follow whatsapp
    Main news