लखीमपुर खीरी हिंसा | मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को किया गया तलब, 2 गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के घर पर नोटिस लगाया गया है. मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्रा…

UPTAK
follow google news

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के घर पर नोटिस लगाया गया है. मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को लखीमपुर पुलिस ने तलब किया है. आशीष मिश्रा को 8 अक्टूबर की सुबह 10:00 बजे क्राइम ब्रांच के सामने पेश होने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें...

इस नोटिस में कहा गया है, ”जो तथ्य आपके संज्ञान में हैं, उन्हें प्रकट करने के लिए आपको निर्देशित किया जाता है कि 8 अक्टूबर को सुबह 10 बजे अपराधा शाखा कार्यालय, रिजर्व पुलिस लाइन्स जनपद खीरी में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर वस्तु/लिखित/मौखिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य प्रस्तुत करें.”

‘मामले में 2 गिरफ्तार, घटनास्थल से मिले 2 मिस कारतूस’

7 अक्टूबर को यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा और अन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामले में डीआईजी (मुख्यालय) उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में 9 सदस्यीय निगरानी समिति का गठन भी किया है.

इसके अलावा पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दर्ज इस केस में अब तक की विवेचना से 1 नामजद आरोपी के अतिरिक्त अज्ञात आरोपियों में 6 के नाम प्रकाश में आए हैं, जिनमें से 3 आरोपियों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बताया है कि बाकी आरोपियों में से 2 (लवकुश और आशीष पांडे) को 7 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया.

इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि 6 अक्टूबर को घटनास्थल का निरीक्षण करते वक्त एक वाहन से 315 बोर के 2 मिस कारतूस बरामद हुए थे.

बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया थाने में बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र बंजारन टांडा निवासी जगजीत सिंह ने आशीष और कुछ अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

तिकुनिया थाने में आशीष और अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 147 (उपद्रव), 148 (घातक अस्त्र का प्रयोग), 149 (भीड़ हिंसा), 279 (सार्वजनिक स्थल पर वाहन से मानव जीवन के लिए संकट पैदा करना), 338 (दूसरों के जीवन के लिए संकट पैदा करना), 304 ए (किसी की असावधानी से किसी की मौत होना), 302 (हत्या) और 120 बी (साजिश रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

केस की तहरीर में आरोप लगाया गया कि 3 अक्टूबर को समस्त क्षेत्रवासी किसान और मजदूर अजय कुमार मिश्रा और यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ काले झंडे दिखाने के लिए महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज क्रीड़ा स्थल, तिकुनिया, खीरी में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे और तभी आशीष (निवासी बनबीरपुर, निघासन, खीरी) और 15-20 अज्ञात और सशस्त्र लोग तीन चार पहिया वाहनों पर सवार होकर बनवीरपुर से सभास्थल की तरफ तेज गति से आए. आरोप लगाया गया है कि आशीष अपने वाहन में बायीं सीट पर बैठकर गोलीबारी करते हुए और भीड़ को रौंदते हुए आगे बढ़े.

हालांकि, इस मामले में आशीष मिश्रा ने दावा किया है कि घटना के वक्त वह काफिले की गाड़ियों में मौजूद नहीं थे. इसके साथ ही आशीष ने दावा किया है, ”हमारे कार्यकर्ता डिप्टी सीएम को रिसीव करने जा रहे थे, जैसे ही वो लोग तिकुनिया से निकले, तो अपने आप को किसान कहने वालों ने आक्रमण कर दिया.”

मंत्री टेनी बोले- लखीमपुर खीरी घटना स्थल पर बेटे के होने का सबूत मिला तो दे दूंगा इस्तीफा

    follow whatsapp
    Main news