कानपुर: मतदान के बाद कई बूथों की मतपेटियों में डाला केमिकल, BJP प्रत्याशी पर लगा आरोप

यूपी तक

• 05:37 PM • 11 May 2023

उत्तर प्रदेश के 38 जिलों में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के तहत गुरुवार को वोटिंग हुई. निकाय चुनाव के दूसरे चरण…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के 38 जिलों में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के तहत गुरुवार को वोटिंग हुई. निकाय चुनाव के दूसरे चरण में कानपुर में भी मतदान हुआ.

यह भी पढ़ें...

कानपुर के बिल्हौर नगर पालिका में मतदान के बाद कई बूथों की मत पेटियों में केमिकल डालने का मामला सामने आया है. घटना के दौरान बीजेपी प्रत्याशी कौशल कुमार अवस्थी अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे.

कांग्रेस समेत कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने बीजेपी प्रत्याशी पर मत पेटियों में केमिकल डालने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया. हंगामे की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

एडीसीपी लाखन सिंह यादव ने बताया कि इस्लामिया स्कूल की पोलिंग के बूथ समेत तीन बूथों पर मत पेटियों में कुछ डालने की शिकायत मिली है. इस मामले में सीसीटीवी देखकर जो भी आरोपी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं कानपुर के डीएम श्री विशाख ने कहा,

“मैंने इस मामले में पोलिंग स्टेशन के पीठासीन अधिकारी से पूरी रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ-साथ जिन-जिन बूथों के मत पेटियों के बारे में शिकायत मिली है. उनके लिए मैंने चुनाव आयोग से रिपोलिंग की अनुमति मांगी है.”

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर वरुणा कठेरिया का सीधा आरोप है कि बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने यह काम किया है. उनके साथ बीजेपी विधायक भी थे. प्रशासन जांच करके कार्यवाही करे.

    follow whatsapp
    Main news