हरदोई: बारिश और तेज हवा से खेत में खड़ी गेहूं की फसल गिरी, आकाशीय बिजली गिरने से 3 झुलसे

प्रशांत पाठक

18 Mar 2023 (अपडेटेड: 18 Mar 2023, 10:12 AM)

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गुरुवार से अचानक तेज हवाओं संग बारिश से किसान काफी परेशान हैं. किसानों के लिए यह बारिश आफत की…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गुरुवार से अचानक तेज हवाओं संग बारिश से किसान काफी परेशान हैं. किसानों के लिए यह बारिश आफत की बरसात बन गई है. बारिश ने कई इलाकों में किसानों की फसल को चौपट कर दिया है. बीते चौबीस घंटे में तेज हवाओं के संग बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है. खेतों में खड़ी गेहूं, सरसों,आलू की फसल को सबसे अधिक नुकसान हुआ है. तेज हवाओं संग बारिश से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल गिर गई है.

यह भी पढ़ें...

वहीं, शनिवार सुबह से ही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोग झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

सिटी मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी ने बताया कि बारिश के चलते फसलों के नुकसान को लेकर टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. किसानों को सहायता दिलाई जाएगी.

उन्होंने ये भी बताया है कि शनिवार सुबह आकाशीय बिजली गिरने से माधोगंज थाने के अनिल कुमार और रामबाबू पानी से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े थे. आकाशीय बिजली गिरने से दोनों झुलस गए, जबकि इसी थाने के पड़रा लखनपुर गांव में खुशबू नामक महिला घर में आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गई.

    follow whatsapp
    Main news