हरदोई: घर में अचानक लगी चूल्हे में आग और फिर जलते चले गए 86 घर, हर तरफ कोहराम और बर्बादी

प्रशांत पाठक

24 Feb 2023 (अपडेटेड: 24 Feb 2023, 08:44 AM)

Hardoi News Hindi: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में चूल्हे की चिंगारी से अचानक भड़की आग ने एक-एक कर तकरीबन 86 घरों को अपनी चपेट…

घर में अचानक लगी चूल्हे में आग और फिर जलते चले गए 86 घर, हर तरफ कोहराम और बर्बादी

घर में अचानक लगी चूल्हे में आग और फिर जलते चले गए 86 घर, हर तरफ कोहराम और बर्बादी

follow google news

Hardoi News Hindi: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में चूल्हे की चिंगारी से अचानक भड़की आग ने एक-एक कर तकरीबन 86 घरों को अपनी चपेट में ले लिया. आग की भयंकर लपटों को देख हर तरफ कोहराम मच गया. इस आग से कई मवेशी भी जिंदा जल गए. इस दौरान एक युवक झुलस गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. आग से लगभग 45 से 50 लाख तक के नुक़सान का अनुमान लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ये है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, बिलग्राम कोतवाली इलाके में गंगा की तलहटी में बसे कटरी बिछुइया गांव के एक छोर पर बने सतीश यादव के घर में चूल्हे की चिंगारी से अचानक आग लग गई. कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले उस आग ने एक-एक कर तकरीबन 86 घरों को अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना से हर तरफ कोहराम मच गया.

गांव में आग लगने की खबर के बाद सीओ बिलग्राम सत्येन्द्र सिंह, नायब तहसीलदार ज्योति वर्मा व एसएचओ फूल सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. साथ ही दमकल कर्मियों की टीम आग पर काबू पाने के लिए जुट गई. बताया जा रहा है कि इस दौरान कई मवेशी भी आग की चपेट में आए हैं.

घंटों की मशक्कत के बाद भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था. वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कटरी बिछिया का प्रकरण है. सतीश यादव का घर था, जिसके घर के चूल्हे की आग से आग लग गई और उसके बाद उसी के क्रम में उस गांव के लगभग 86 घरों में आग लग गई. इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. मगर एक शख्स झूलसा है. उसका इलाज करवाया जा रहा है.

 

    follow whatsapp
    Main news