जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड हमले में UP के 2 मजदूरों की मौत, लश्कर का ‘हाइब्रिड’ आतंकी अरेस्ट

नीरज श्रीवास्तव

• 04:26 AM • 18 Oct 2022

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले…

UPTAK
follow google news

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले 2 मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हमले के बाद इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक स्थानीय ‘हाइब्रिड’ आंतकवादी को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, ‘‘हाइब्रिड’’ आतंकवादी वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद अक्सर सामान्य जीवन में वापस लौट जाते हैं.

कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “आतंकवादियों ने शोपियां के हरमन इलाके में एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले दो मजदूर मनीष कुमार और राम सागर घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.”

उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कश्मीर, विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “लश्कर का एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी, जिसने ग्रेनेड फेंका था उसे तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया.”

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान हरमन के इमरान बशीर गनी के रूप में हुई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मामले के संबंध में आगे की जांच और तलाशी जारी है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

कन्नौज में हादसा: सब्जी बेचने जा रहे वाहन को डंपर ने मारी टक्कर, एक किसान की मौत, 6 घायल

    follow whatsapp
    Main news