मिर्जापुर में वोटिंग कर अनुप्रिया पटेल ने किया बड़ा दावा, सीटों का आंकड़ा भी बताया

विनय कुमार सिंह

• 05:56 AM • 07 Mar 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के तहत सोमवार, 7 मार्च को 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें चरण के तहत सोमवार, 7 मार्च को 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की मुखिया अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत की है. अनुप्रिया पटेल ने कहा, “पहले चरण से जो बयार बहनी शुरू हुई है, वो सातवें चरण तक आते-आते सुनामी बन चुकी है.

यह भी पढ़ें...

अपना दल (एस) की मुखिया ने कहा,

“मैंने मिर्जापुर में अपना मतदान किया है. पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि मिर्जापुर की पांचों सीटें जिनपर हमारे NDA गठबंधन के प्रत्याशी हैं, हम शानदार तरीके से जीतने वाले हैं. पिछले पांच वर्षों में राज्य की सरकार, भारत सरकार की विकास की जो योजनाएं यहां आईं, इसको देखते हुए मिर्जापुर का मतदाता बहुत उत्साहित है.”

अनुप्रिया पटेल

अनुप्रिया पटेल ने कहा, “पहले चरण से एक शुरुआत हुई है कि NDA गठबंधन के प्रत्याशियों ने बढ़त बनाई है. सातवें चरण तक आते-आते हम और भी ज्यादा मजबूत हो चुके हैं.”

अपना दल (एस) की मुखिया अनुप्रिया पटेल ने कहा, “हम शिलान्यास की श्रृंखला नहीं लगाते हैं, बल्कि हम विकास परियोजनाओं को लोकार्पण तक लेकर जाते हैं, इसलिए आम मतदाता के जीवन में बदलाव ला रहे हैं. पहले चरण से जो बयार बहनी शुरू हुई है, वो सातवें चरण तक आते-आते सुनामी बन चुकी है.”

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सातवें चरण की इन 54 सीट में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके सहयोगियों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) को कुल 36 सीट मिली थीं. इनमें बीजेपी को 29, अपना दल (एस) को चार और एसबीएसपी को तीन सीट प्राप्त हुई थीं.

वहीं, समाजवादी पार्टी (एसपी) को 11, बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को छह और निषाद पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी. पिछली बार 2017 में अपने दम पर लड़ी निषाद पार्टी इस बार बीजेपी के साथ गठबंधन में है, जबकि एसबीएसपी ने एसपी से गठबंधन किया है.

अनुप्रिया पटेल बोलीं- ‘हम वैचारिक रूप से BJP से अलग, धार्मिक राजनीति नहीं करती’

    follow whatsapp
    Main news