CM योगी बोले- 2017 से पहले राशन हजम कर जाते थे ‘अब्बा जान’ कहने वाले

यूपी तक

• 01:06 PM • 12 Sep 2021

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 12 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास किया. यहां उन्होंने यूपी की पिछली अखिलेश…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 12 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/ शिलान्यास किया. यहां उन्होंने यूपी की पिछली अखिलेश यादव सरकार पर जमकर हमला भी बोला.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा, “आज हर गरीब को राशन मिल रहा है. क्या 2017 से पहले भी राशन मिलता था? तब तो अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे. तब कुशीनगर का राशन नेपाल, बांग्लादेश पहुंच जाता था. आज गरीबों का राशन कोई नहीं निगल सकता. अगर निगला तो जेल जरूर जाएगा.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कतई बर्दाश्त न करे, याद रखिएगा! बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा.

सीएम योगी ने कहा, “पहले माफिया सत्ता का संचालन करते थे और सत्ता इनकी शागिर्द बनकर इनके पीछे-पीछे चलती थी, लेकिन अब इनकी अवैध कमाई पर सरकारी बुलडोजर चलता है और ये माफिया उत्तर प्रदेश की धरती को छोड़ने के लिए मजबूर हुए हैं. माफियाओं के विरुद्ध हमारा यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा.”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा,

जिस देश की राजनीति 1947 में जाति, मजहब, क्षेत्र, भाषा, परिवार और वंश तक सीमित थी, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं, बच्चों और बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके तक पहुंचाया है और आज उसी का परिणाम है कि हर तबके के लोगों को विकास सामान रूप से मिल रहा है. विकास सबका, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं. तुष्टिकरण की राजनीति जब तक देश में थी, तब तक विकास नहीं था. तब दंगे थे, भ्रष्टाचार था, अराजकता थी, आतंकवाद था, अन्याय था, अत्याचार था, लेकिन आज सबका साथ सबका विकास के साथ जुड़ता है सबका विश्वास.

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंंत्री, उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हुईं तो इंसेफेलाइटिस पूर्ण रूप से समाप्त हो गया, अब यहां किसी मां को इस बात के लिए रोना नहीं पड़ेगा कि बीमारी की चपेट में उसका बच्चा आ गया है.

कोरोना को लेकर सीएम योगी ने कहा, “24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी नियंत्रण में है. कोरोना के भूत को हम लोगों ने बोतल में बंद करके रख दिया है.”

उन्होंने कहा कि आज अगर कोई भी नौकरी को नीलाम करने का प्रयास करेगा तो वह नौकरी को नहीं, लेकिन अपने घर को जरूर नीलाम करा देगा.

सीएम योगी ने कहा, “खेती, किसानी, परिश्रम, पुरुषार्थ और धर्म के प्रति अपनी श्रद्धा भावना के लिए प्रसिद्ध भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली जनपद कुशीनगर में लगभग ₹400 करोड़ से ज्यादा की विकासपरक योजनाओं का शिलान्यास/ लोकार्पण मात्र ट्रेलर है. यहां बहुत बड़े-बड़े कार्य संपन्न होने वाले हैं.”

क्या योगी आदित्यनाथ से खफा हैं ब्राह्मण? यूपी सीएम ने दिया जवाब

    follow whatsapp
    Main news