BJP में जाने पर लगा ब्रेक! क्या जहां से चले थे, वहीं लौट आएं हैं शिवपाल यादव?

कुमार अभिषेक

• 09:45 AM • 28 Apr 2022

तो क्या प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव वहीं लौट आए हैं, जहां से वह बीजेपी में जाने के लिए चले थे?…

UPTAK
follow google news

तो क्या प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव वहीं लौट आए हैं, जहां से वह बीजेपी में जाने के लिए चले थे? क्या बीजेपी का दरवाजा शिवपाल यादव के लिए नहीं खुल रहा? शिवपाल यादव और समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख अखिलेश यादव के बीच तल्खियां लगातार बढ़ती जा रही हैं और अब इस बात पर तू-तू मैं-मैं शुरू हो चुकी है कि चाचा शिवपाल कह रहे हैं ‘तुम मुझे पार्टी से निकाल दो’ तो भतीजे अखिलेश कह रहे हैं ‘बीजेपी जल्दी चाचा को ले ले.’ तो क्या इतना आसान है कि शिवपाल यादव बीजेपी चले जाएं? इस सवाल के जवाब में आगे खबर में जानिए.

यह भी पढ़ें...

सूत्रों की मानें तो शिवपाल यादव का बीजेपी में जाने पर फिलहाल ब्रेक लग गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यह जरूर चाहते थे कि शिवपाल यादव को पार्टी में लिया जाए, लेकिन बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व किसी जल्दबाजी में नहीं है.

उधर बीजेपी में जाने की जल्दबाजी में शिवपाल यादव ने समान नागरिक संहिता तक की वकालत कर दी थी. मगर दरवाजे फिर भी न खुलता देख अब शिवपाल यादव समान नागरिक संहिता पर गोल मोल- बातें करने लगे हैं.

शिवपाल यादव को न तो अखिलेश यादव पार्टी से निकाल रहे हैं और ना ही बीजेपी उन्हें लेने में कोई उत्सुकता दिखा रही है. ऐसे में शिवपाल यादव एक बार फिर अपने पुराने संबंधों को जोड़ने में जुट गए हैं ताकि बीजेपी से अलग रहकर भी अखिलेश के खिलाफ मोर्चाबंदी को मजबूत कर सकें. चर्चा यह है शिवपाल यादव को फिलहाल बीजेपी नहीं लेगी क्योंकि उपचुनाव में आजमगढ़ से बीजेपी निरहुआ को ही अपना प्रत्याशी बनाने के मूड में है. ऐसे में शिवपाल यादव को लेने की जल्दबाजी भी बीजेपी में नहीं है. वहीं,बीजेपी को यह भी लग रहा है कि शिवपाल यादव बीजेपी से अलग रहकर ही अखिलेश यादव का ज्यादा नुकसान कर सकते हैं, बजाय इसके कि वह पार्टी में आएं.

चर्चा है कि शिवपाल अगर बीजेपी से अलग रखकर अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चाबंदी करते हैं, जिसमें आजम खान हों, कांग्रेस भी हो, तो बीजेपी के लिए यह ज्यादा मुफीद सियासत होगी. इसलिए ऐसा लगता है कि शिवपाल की बीजेपी में जाने की चली जबरदस्त चर्चा के बाद, वह एक बार वहीं लौट आए हैं, जहां से चले थे.

बहरहाल बीजेपी में शिवपाल आएं या न आएं, लेकिन शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच की यह तू-तू मैं-मैं फिलहाल थमता नहीं दिख रही.

शिवपाल पर बोले अखिलेश- ‘BJP चाचा को लेना चाहती है तो जल्दी करे, देर किस बात की?’

    follow whatsapp
    Main news